Haryana: पूर्व CM चौटाला ने 86 साल की उम्र में पास की 10वीं की परीक्षा, अंग्रेजी में मिले 88 नंबर

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने दसवीं कक्षा की परीक्षा पास कर ली है। चौटाला को अंग्रेजी के पेपर में 100 में से 88 अंक मिले हैं।

Ex Haryana CM Om Prakash Chautala finally clears Class 10, got 88 number out of 100 in English paper
86 साल की उम्र में 10वीं पास हुए हरियाणा के पूर्व CM चौटाला  

मुख्य बातें

  • हरियाणा के पूर्व सीएम चौटाला ने पास की 10वीं की परीक्षा
  • दसवीं कक्षा की परीक्षा के अंग्रेजी पेपर में चौटाला ने हासिल किए 100 में से 88 अंक
  • अब जल्द ही चौटाला का 12वीं का लंबित परिणाम भी किया जाएगा घोषित

भिवानी: इंडियन नेशनल लोकदल के सुप्रीमो और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने फाइनली 10वीं की परीक्षा पास कर ली है। अंग्रेजी के पेपर (English Paper) में पास होने के साथ ही अब चौटाला दसवीं कक्षा में उत्तीर्ण हो गए हैं। 86 वर्षीय चौटाला ने गत 18 अगस्त को अंग्रेजी विषय की परीक्षा दी थी। राज्य के स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इसका परिणाम शनिवार को घोषित किया जिसमें चौटाला ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

रोक रखा था 12वीं का परिणाम
दसवीं ओपन की परीक्षा के परिणामों की घोषणा के बाद शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने चौटाला को फोन कर उनके 10वीं के परिणाम की सूचना दी। दरअसल ओमप्रकाश चौटाला ने पिछले महीने 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की थी, लेकिन परिणाम रोक दिया गया था, क्योंकि उन्होंने दसवीं कक्षा (10 Board Exam) में अंग्रेजी का पेपर उत्तीर्ण नहीं किया था। अब पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला को अब एक प्रार्थना पत्र शिक्षा बोर्ड को देना होगा जिसमें इस बात का उल्लेख हो कि उनका 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया गया है तथा उनका 12वीं का लंबित परिणाम भी घोषित किया जाए।

प्रथम श्रेणी में हुए उत्तीर्ण

अब हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड सोमवार को उनका 12वीं का परीक्षा परिणाम भी घोषित करेगा। आपको बता दें कि 10वीं ओपन की अंग्रेजी विषय की परीक्षा पूर्व मुख्यमंत्री ने सिरसा स्थित आईएस सीनियर सेकंडरी स्कूल में दी थी। एक हाथ में दिक्कत होने की वजह से परीक्षा के दौरान उन्हें एक राइटर प्रदान किया गया था। अंग्रेजी विषय के अंकों को जोडऩे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अब प्रथम श्रेणी में 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं। इससे पूर्व, अंग्रेजी विषय के अंकों को जोड़े बगैर अन्य विषयों में उनके लगभग 54 प्रतिशत अंक थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर