Exclusive: मेरे पास हैं शिवसेना के 40 से ज्यादा और 12 निर्दलीय विधायक, हम किसी से डरने वाले नहीं हैं- शिंदे

Times Now Navbharat से बातचीत में Eknath Shinde ने कहा कि असली शिवसेना हम है, हमारे पास 37 शिवसेना विधायकों का साथ है। किसी को सस्पेंड नहीं किया जा सकता है।

Eknath Shinde Exclusive says I have more than 40 Shiv Sena MLAs and 12 independents
Breaking News : Times Now Navbharat पर Eknath Shinde का बड़ा बयान, बोले असली Shivsena हम है 
मुख्य बातें
  • Times Now Navbharat पर Eknath Shinde का बड़ा बयान, बोले असली Shivsena हम है
  • शिंदे बोले- उद्धव ठाकरे के पास नहीं है किसी विधायक को सस्पेंड करने का अधिकार
  • शिवसेना के पास मेरे अभी 40 से ज्यादा विधायक आ चुके हैं और 12 निर्दलीय विधायक हैं- शिंदे

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी में डेरा डाले शिवसेना के बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 40 से ज्यादा शिवसेना विधायक आ चुके हैं। टाइम्स नाउ नवभारत से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं और बहुमत की संख्या में विधायक हमारे पास हैं। इससे पहले 37 बागी विधायकों ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को पत्र भेजा, जिसमें कहा गया कि एकनाथ शिंदे सदन में उनके नेता रहेंगे। 

लोकतंत्र में बहुमत का महत्व

टाइम्स नाउ नवभारत से बात करते हुए शिंदे ने कहा, 'अभी हमने इसे लेकर राज्यपाल को नहीं बल्कि डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखा है। 37 विधायक शिवसेना के हैं जबकि 10 विधायक हमारे पास निर्दलीय हैं। उद्धव ठाकरे के विधायकों को निलंबित करने वाले पत्र पर टिप्पणी करते हुए शिंदे ने कहा कि ये तो उन्हें अधिकार ही नहीं है क्योंकि वो अल्पमत में हैं। माइनॉरिटी में आप 10 -15 लोगों को लेकर व्हिप जारी नहीं कर सकते हैं या नेता नहीं चुन सकते हैं। हमारे पास बहुमत है और लोकतंत्र में बहुमत का ही महत्व होता है। इससे हम डरने वाले नहीं हैं ये तो डराने वाली चेष्ठा है। नियम और कानून तथा संविधान हम भी जानते हैं।'

महाराष्ट्र में बन रहे नए सियासी समीकरण, बन सकती हैं ये 4 संभावनाएं, समझें

शरद पवार ज्येष्ठ नेता हैं-शिंदे

शरद पवार द्वारा 'कीमत चुकानी पड़ेगी' वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिंदे ने कहा, 'वो तो बड़े ज्येष्ठ नेता हैं, बड़े आदरणीय हैं उनके बारे में मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं। शिवसेना के मेरे पास अभी 40 से ज्यादा विधायक आ चुके हैं जबकि निर्दलीय 12 हैं। मेरी बीजेपी से कोई बात नहीं हुई है। सारे विधायकों के साथ बैठक होने के बाद ही हम आगे का फैसला लेंगे।'

महाराष्ट्र: शिवसेना में बगावत, मुश्किल में MVA सरकार, इन 29 विधायकों की भूमिका हुई अहम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर