Raipur Train Blast : रायपुर रेलेव स्टेशन पर ट्रेन में ब्लास्ट, CRPF के 6 जवान घायल

Blast at Raipur railway station : बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवानों को लेकर ट्रेन रायपुर से जम्मू जाने की तैयारी में थी। इसी दौरान ट्रेन की एक बोगी से दूसरे बोगी में डेटोनेटर्स शिफ्ट किया जा रहा था।

Blast at Raipur railway station, Six CRPF personnel injured
डेटोनेटर फटने से ट्रेन में हुआ ब्लास्ट। 
मुख्य बातें
  • ट्रेन में इग्नाइटर सेट को एक बोगी से दूसरी बोगी में शिफ्ट किया जा रहा था
  • शिफ्टिंग के दौरान हुआ विस्फोट, एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ
  • जवानों को लेकर ट्रेन जम्मू रवाना हुई, मौके पर पहुंचे अधिकारी, जांच शुरू

रायपुर : रायपुर रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए। यह ट्रेन रायपुर से जवानों को लेकर जम्मू जाने वाली थी तभी इसमें विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवानों को लेकर ट्रेन रायपुर से जम्मू जाने की तैयारी में थी। इसी दौरान ट्रेन की एक बोगी से दूसरे बोगी में इग्नाइटर सेट को शिफ्ट किया जा रहा था तभी उसमें विस्फोट हुआ। गंभीर रूप से घायल एक हवलदार को नारायणा अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सीआरपीएफ जवानों को लेकर जम्मू रवाना हुई ट्रेन

बताया जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल एक जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है बाकी पांच अन्य जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू के लिए रवाना कर दिया गया। ट्रेन जवानों को लेकर जम्मू के लिए रवाना हो गई है। घटना के बाद सीआरपीएफ एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।   

विस्फोट में जवान के सिर में चोट आई

वहीं, रायपुर पुलिस का कहना है कि इस विस्फोट में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हुए। रेलवे स्टेशन पर सीआरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी मौजूद हैं और यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि यह विस्फोट कैसे हुआ। नारायणा अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि जवान के सिर और पैर में जख्म आया है। डॉक्टर ने जवान को खतरे से बाहर बताया है। बारूद-असलहे की शिफ्टिंग के दौरान बहुत सावधानी बरती जाती है। अधिकारी इस बात की जांच में जुटे हैं कि इग्नाइटर सेट को बोगी संख्या नौ से आठ में क्यों शिफ्ट किया जा रहा था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर