Sushant Singh Rajput: मुंबई में जबरन क्वारंटीन किए गए IPS विनय तिवारी को BMC ने छोड़ा

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 07, 2020 | 08:59 IST

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंचे आईपीएस विनय तिवारी को वहां पहुंचते ही बीएमसी ने क्वारंटीन कर लिया था। अब विनय तिवारी को क्वांरटीन से छोड़ दिया गया है।

मुंबई: जबरन क्वारंटीन किए गए IPS विनय तिवारी को BMC ने छोड़ा
Bihar IPS officer VinayTiwari released from quarantine in Mumbai to leave for Patna today 

मुख्य बातें

  • मुंबई: पटना के SP विनय तिवारी को BMC ने क्वारंटीन से छोड़ा
  • सुशांत सिंह आत्महत्या की जांच के लिए मुंबई पहुंचे थे विनय तिवारी
  • आईपीएस विनय तिवारी को बीएमसी ने मुंबई पहुंचने पर तुंरत कर लिया था क्वारंटीन

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारंटीन से छोड़ दिया है। विनय तिवारी आज ही पटना वापस लौट सकते हैं। विनय तिवारी को उस समय जबरन क्वारंटीन कर लिया था जब वो सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंचे थे। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या की जांच को अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अपने हाथ में ले लिया है जिसके बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बिहार के IPS अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त करने की अनुमति दे दी है।

जबरन किया गया था क्वारंटीन

2 अगस्त को मुंबई पहुंचने के तुरंत बाद बीएमसी द्वारा विनय तिवारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में भेज दिया था। जिसके बाद मुंबई से लेकर बिहार तक काफी हंगामा देखने को मिला था औऱ एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप हुए थे। बाद में इस मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी, जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है।  विनय तिवारी को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच का नेतृत्व करने का काम सौंपा गया था। टाइम्स नाउ के अरुणिल ने बताया कि बीएमसी ने तिवारी को इस शर्त पर क्वारंटीन केंद्र छोड़ने की अनुमति दी है कि वो 8 अगस्त तक मुंबई छोड़ देंगे।

बीएमसी ने रखी शर्त

इसके अलावा बीएमसी ने शर्त रखी है कि विनय तिवारी को अपने रिटर्न टिकट की जानकारी बीएमसी को देनी होगी और एयरपोर्ट तक जाने के लिए वो निजी कार का इस्तेमाल करेंगे तथा सभी नियमों का पालन करेंगे।  विनय तिवारी को क्वारंटीन से छोड़े जाने पर बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बीएमसी को धन्यवाद देते हुए ट्वीट कर कहा, 'माननीय सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद बिहार के पुलिस मुख्यालय ने BMC के आयुक्त को दुबारा पत्र लिखकर अपने IPS अधिकारी विनय तिवारी को मुक्त करने के लिए कल अनुरोध किया था जिसे स्वीकार करते हुए विनय को मुक्त किया गया है.वे आज शाम को पटना लौट रहे हैं.BMC को धन्यवाद।'

इससे पहले बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'बिहार के पुलिस मुख्यालय ने आज BMC के आयुक्त को एक पत्र लिखकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी का हवाला देते हुए बिहार के IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त कर बिहार वापस लौटने देने का अनुरोध किया है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर