Churu: शख्स ने एकसाथ की चार बेटियों की शादी, दावत खाकर 130 से ज्यादा मेहमान पहुंचे अस्पताल

देश
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Sep 02, 2021 | 13:56 IST

राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर में फूड पॉयजनिंग (Food Poisoning) का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक शादी में खाना खाने के बाद करीब 130 से अधिक लोग बीमार पड़ गए।

Around 100 People Fell Ill After Having Food at a Wedding Ceremony in Churu Rajasthan
शादी की दावत खाकर 130 से ज्यादा लोग अस्पताल में हुए भर्ती 

मुख्य बातें

  • शादी की दावत का आनंद लेना लोगों को पड़ा भारी
  • राजस्थान के सरदारशहर में बारात में खाना खाने के बाद 130 से अधिक लोग बीमार
  • एक शख्स ने अपनी चार बेटियों की एकसाथ की थी शादी, उसी दावत में पहुंचे थे लोग

चूरू: राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। सरदारशहर कस्बे में फूड पॉयजनिंग  का बड़ा मामला सामने आया है।  यहां शादी समारोह में दावत खाने के बाद करीब 45 बच्चों सहित 131 से ज्यादा लोग बीमार हो गये। अस्पताल में पूरी रात फूड पॉयजनिंग के शिकार बच्चे, बुजुर्ग, महिला और पुरुषों का आना जारी रहा। अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ होने के साथ अफरातफरी का माहौल हो गया। वहीं घटना के बाद एसडीएम रीना छिंपा, डीएसपी नरेंद्र शर्मा, थाना अधिकारी बलराज सिंह मान सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरीजों से घटना की पूरी जानकारी ली।

अस्पताल में बेड पड़े कम

अस्पताल में इतनी ज्यादा भीड़ देखकर एकबारगी स्वास्थ्य अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गये। एक बेड पर दो-दो, तीन-तीन मरीजों को रखने के बावजूद बेड कम पड़ गये तो मरीजों को जमीन पर लिटाकर उनका इलाज शुरू किया गया। जानकारी के अनुसार सरदारशहर के वार्ड संख्या 44 में कालू कुचामणिया की चार बेटियों की एक ही दिन शादी थी। इसमें 2 दूल्हे बीदासर, एक दूल्हा लाडनूं और एक दूल्हा जोधपुर से बारातियों सहित सरदारशहर पहुंचा था।

अचानक होने लगी लोगों की हालत खराब

 बुधवार शाम 4 बजे तक दावत हुई। बारात भी अपनी दुल्हन लेकर रवाना हो गयी। खाने के तीन से चार घंटे बाद ही कई लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गयी। फूड पॉयजनिंग के कारण लोगों की हालत खराब होने के बाद उन्हें मिनी बस और ऑटो आदि वाहनों से राजकीय अस्पताल लाया जाने लगा.रात 2 बजे बाद तक पीड़ितों का अस्पताल आना जारी रहा। देखते ही देखते अस्पताल में भीड़ जमा हो गयी। बड़ी संख्या में एक साथ बीमार लोगों के आने के कारण अस्पताल प्रभारी ने रात को पूरे चिकित्सा स्टाफ को बुला लिया और इलाज करना शुरू किया।

मिल रही जानकारी के अनुसार खाना खाने के तीन से चार घंटे बाद ही कई लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गयी फूड पॉयजनिंग के कारण लोगों की हालत खराब होने के बाद उन्हें मिनी बस और ऑटो आदि वाहनों से राजकीय अस्पताल लाया जाने लगा। कई मरीजों ने निजी अस्पतालों की भी शरण ली। इस दौरान यह भी सामने आया कि शादी में आये बारातियों की भी तबीयत बिगड़ी लेकिन वे सरदारशहर से रवाना हो चुके थे। इसलिये उन्होंने अन्यत्र अपना इलाज लिया। थाना अधिकारी बलराज सिंह मान ने विवाह स्थल पर जाकर खाने के सैंपल ले लिए हैं और पूरे गेस्ट हाउस को सील कर दिया है। वहीं घटना की सूचना के बाद स्थानीय नेताओ ने भी  अस्पताल स्थल पहुंचकर भर्ती मरीजों का हालचाल जाना।

कई मरीज निजी अस्पताल पहुंचे

 मरीजों के आने का सिलसिला रातभर चलता रहा। कई मरीजों ने निजी अस्पतालों की भी शरण ली। इस दौरान यह भी सामने आया कि शादी में आये बारातियों की भी तबीयत बिगड़ी लेकिन वे सरदारशहर से रवाना हो चुके थे। इसलिये उन्होंने अन्यत्र अपना इलाज करवाया। सूचना के बाद सरदारशहर पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जानकारी ली। बुधवार रात 2 बजे बाद तक भी लोगों का इलाज के लिये अस्पताल आना जारी रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर