Covid Updates: दो दिनों में दोगुनी के करीब हुई नए मामलों की रफ्तार, केरल दे रहा है सर्वाधिक टेंशन

भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के मामले बढ़ने लगे हैं। पिछले 2 दिनों के आंकड़ों पर नजर डाले तो कोविड के नए मामलों की रफ्तार डराने वाली है।

46,164 Fresh Covid Cases In India, Kerala’s daily Covid case count crosses 30,000-mark
तेज हो रही है कोरोना की रफ्तार,केरल दे रहा है सर्वाधिक टेंशन 

मुख्य बातें

  • पिछले चौबीस घंटे में देश में 46 हजार से अधिक नए मामले सामने आए
  • केरल में बेकाबू हो रही है कोरोना वायरस की रफ्तार
  • नए मामलों में सर्वाधिक योगदान दे रहा है केरल

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के नए मामलों की रफ्तार फिर तेज होने लगी है। पिछले चौबीस घंटे में 46,164 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इससे पहले मंगलवार को लंबे समय बाद नए मामले 26 हजार से कम आए थे और 25467 नए मामले दर्ज किए गए थे। कोरोना के नए मामलों में सबसे अधिक योगदान केरल दे रहा है जहां बुधवार को 30 हजार से अधिक नए मामले सामने आए। 

केरल दे रहा है टेंशन

दरअसल केरल में मामला बढ़ने के कई कारण हैं। पूरे देशभर में 23 तारीख को ओणम का त्योहार मनाया गया और इस दौरान केरल में लोगों को सरकार की तरफ से छूट दी गई। कोच्चि में लोगों ने ओणम का त्योहार मनाया और मंदिरों में लोगों की भीड़ जुटी। एर्नाकुलम में भी बाजार खुले। बाजार में लोग त्योहार की शॉपिंग करते दिखे। ओणम के मौके पर  तिरुवनन्तपुरम के बाजारों में भीड़ दिखी और लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे।

लगातार बढ़ रहे हैं केस

केरल में पिछले तीन दिनों में कोरोना के केस कैसे बढ़े, कितने ठीक हुए और कितनी मौतें हुईं ये आप इस आंकड़ों के जरिए समझ सकते हैं। 22 अगस्त को केरल में 10,402 नए केस आए थे, वहीं 23 अगस्त को ये बढ़कर 13,383  हो गए। इसके बाद 24 अगस्त को ये दोगुने से भी ज्यादा बढ़कर  24,296 हुए। इसके बाद अगले दो दिनों में यह 30 हजार के पार पहुंच गए। केरल में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 22 अगस्त को 25,586 थी। 23 अगस्त को 21,942 मरीज ठीक हुए वहीं 24 अगस्त को ठीक होने वालों की संख्या घटकर 19,349 हो गई। इसके अलावा 22, 23 अगस्त को 66 और 90 लोगों की कोरोना से मौत हुई 24 अगस्त को मरने वालों की संख्या में तेजी आई और आंकड़ 173 पहुंच गया।


             
अब बात केरल में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित तीन जिलों की। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा केस एर्नाकुलम जिले में आए, यहां 3,149 नए संक्रमित मिले। त्रिशूर में नए संक्रमितों की संख्या 3,046 रही, वहीं कोझिकोड में  2, 875 नए कोरोना संक्रमित मिले 

त्योहारों से पहले टेंशन

पहले ईद में ढिलाई और अब ओणम के त्योहार में छूट, त्योहारों के वक्त बाजारों में लगने वाली भीड़ कोरोना को न्योता दे रही है। देश तीसरी लहर के मुहाने पर खड़ा है। देश में अभी दशहरा और दीवाली जैसे त्योहार आने हैं। ऐसे में अगर कोरोना के नियमों की अनदेखी करती भीड़ बाजारों में फिर जुटी तो ये कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को और कमजोर कर सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर