'भारत अब छोटा सोचता ही नहीं, स्टैच्यू हो या स्टेडियम...बनाएगा तो सबसे बड़ा', बाली में बोले PM, लगे 'जय श्री राम' के नारे

PM Narendra Modi in Bali: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा- इंडोनेशिया, बाली आने के बाद हर हिंदुस्तानी को एक अलग ही अनुभूति होती है, एक अलग ही एहसास होता है। मैं भी वही वाइब्रेशन महसूस कर रहा हूं।

अभिषेक गुप्ता

Updated Nov 15, 2022 | 07:26 PM IST

G-20 Summit  Britain  PM Rishi Sunak   PM Modi
PM Narendra Modi in Bali: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत अब छोटा सोचता ही नहीं है। हम स्टैच्यू बनाएं या स्टेडियम, सब सबसे बड़े ही बनाते हैं। मौजूदा समय में जितनी अमेरिका की जनसंख्या है, उतने तो हमने बैंक खाते खोल दिए हैं। ये बातें मंगलवार (15 नवंबर, 2022) को उन्होंने इंडोनेशिया के बाली शहर में भारतीय समुदाय के साथ इंटरैक्शन के दौरान कहीं।
पीएम के इतना कहने के बाद वहां जोरदार तालियों के बीच "मोदी-मोदी" के नारे लगने लगे। पीएम के संबोधन के दौरान वहां "जय श्री राम" और "भारत माता की जय" के नारे भी लगे। उनके मुताबिक, साल 2014 के पहले और वर्ष 2014 के बाद के भारत में बहुत बड़ा फर्क स्पीड और स्केल का है। आज भारत अभूतपूर्व रफ्तार से काम कर रहा है, अप्रत्याशित पैमाने पर काम कर रहा है।

पीएम के मुताबिक, "भारत की प्रतिभा, भारत की टेक्नोलॉजी, भारत का इनोवेशन और भारत के उद्योग...इन सब ने दुनिया में अपनी एक पहचान बनाई है। आज दुनिया की बहुत सी बड़ी कंपनियां ऐसी हैं जिनके सीईओ भारत के हैं। आज दुनिया के 10 यूनिकॉर्न बनते हैं तो उनमें से एक भारत का होता है।

उन्होंने आगे बताया- आज भारत स्मार्ट फोन डेटा के उपभोग में दुनिया में नंबर-1 है। आज भारत कितनी ही दवाइयों की सप्लाई में, अनेक वैक्सीन बनाने में दुनिया में नंबर-1 है। 2014 के पहले और 2014 के बाद के भारत में बहुत बड़ा फर्क है, ये बहुत बड़ा फर्क मोदी नहीं है। ये बहुत बड़ा फर्क है स्पीड और स्केल में है।
बकौल पीएम, "हम लोग अक्सर बातचीत में कहते हैं- It's a small world. भारत और इंडोनेशिया के संबंधों को देखें, तो ये बात बिल्कुल सटीक बैठती है। समंदर की विशाल लहरों ने भारत और इंडोनेशिया के संबंधों को लहरों की ही तरह, उमंग से भरा और जीवंत रखा है।" पीएम ने आगे आश्वासन देते हुए कहा कि इंडोनेशिया जैसे पड़ोसी देश के लिए हम कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं।
प्रवासी भारतीयों से वह वहां यह भी बोले कि हम साझी विरासत और संस्कृति से जुड़े हैं। भारत और इंडोनेशिया अच्छे और बुरे दोनों समय के साथी हैं। चुनौतीपूर्ण समय में भारत इंडोनेशिया के साथ मजबूती से खड़ा है। आज जब भारत आत्मनिर्भर भारत का विज़न सामने रखता है, तो उसमें वैश्विक भलाई की भावना भी समाहित है।
लेटेस्ट न्यूज

New Punjabi Song 2022: पंजाबी सिंगर Garry Sandhu के नए गाने 2Ni ने मचा धमाल, लोगों ने बताया मास्टरपीस!

New Punjabi Song 2022   Garry Sandhu    2Ni

Urdu Bhavan के खिलाफ BJP के राणे: बोले- Agripada में न बनाने देंगे, Matoshree के पास बनाओ

Urdu Bhavan   BJP   - Agripada     Matoshree

कांग्रेस पार्षद ने भजन सुनने के बाद किया पार्टी से इस्तीफे का ऐलान! बोलीं-जो राम को लाये हम उनको लाएंगे...

             -

पिता को याद कर आमिर खान का छलका दर्द, बोले- अब्बा जान के पास कभी नहीं थे पैसे...

         -

अपने बच्चों के स्किन की कैसे करती हैं देखभाल, करीना कपूर ने किया पूरे रुटीन का खुलासा

Bigg Boss 16: बिग बॉस के सामने फूट-फूटकर रोने लगीं प्रियंका चौधरी, कहा- 'पता नहीं काम मिलेगा या नहीं'

Bigg Boss 16     -     -

IND vs BAN 1st Odi Live Score: भारत बनाम बांग्‍लादेश पहले वनडे के लाइव अपडेट्स जानें यहां

IND vs BAN 1st Odi Live Score

Video: नागिन को इंप्रेस करने के लिए भिड़े दो किंग कोबरा, Live लड़ाई देखकर उड़ जाएगी रातों की नींद

Video           Live
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited