आजम खान की मुश्किलें बढ़ी, लखनऊ और गाजियाबाद के हज हाउस निर्माण की जांच कराएगी योगी सरकार

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 05, 2020 | 18:34 IST

जेल में बद समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। यूपी की योगी सरकार ने हज हाउस के निर्माण कार्यों की जांच कराने का निर्णय लिया है।

Yogi government orders inquiry into the construction of Haj House in Ghaziabad and Lucknow a dream project of Azam Khan
आजम की मुश्किलें बढ़ी, हज हाउस के निर्माण कार्य की होगी जांच 

मुख्य बातें

  • समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं
  • लखनऊ और गाजियाबाद में बनाए गए हज हाउसों के निर्माण कार्यों की जांच कराएगी योगी सरकार
  • आजम खान पत्नी और बेटे सहित सीतापुर की जेल में हैं बंद

लखनऊ: सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलों में लगातार इजाफा हो रहा है। यूपी की योगी सरकार अब समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल के दौरान गाजियाबाद और लखनऊ में बनाए गए हज हाउस के निर्माण कार्य की जांच कराएगी। खबरों की मानें तो राज्य सरकार को इनके निर्माण कार्यों में गड़बड़ी का पता चला है। राज्य सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने इस मामले में पीएम जन कल्याण योजना के तहत अल्पसंख्यक विभाग में कराए गए कार्यों की जांच एसआईटी से कराने का आदेश दिया है।

हमसफर रिजॉर्ट पर बुलडोजर
आपको बता दें कि आजम खान पर लगातार यूपी सरकार का शिकंजा कस रहा है। कुछ दिन पहले ही  रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी नेआजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा के  हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया था। इस नोटिस में उन्हें कहा गया था कि यदि वह इसे नहीं तोड़ते हैं तो फिर प्रशासन खुद इसे तोड़ेगा तथा इसे तोड़ने में जो खर्चा आएगा उसकी भी वसूली करेगा। 

फरवरी से जेल में बंद है आजम परिवार
आजम खान पहले से ही कई मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। बेटे अब्दुल्ला आजम और विधायक पत्नी तंजीन फातिमा इस साल फरवरी से ही जेल में बंद हैं उन पर जमीन पर अवैध कब्जा, 420 और दूसरे मामलों हैं। फर्जी प्रमाणपत्र के आरोप में सरकार द्वारा यह कार्रवाई की गई। आजम खान 80 से ज्यादा मुकदमों का सामना वो कर रहे हैं और इस समय पत्नी संग जेल में है।

आतंकी जैसा व्यवहार

 साजिश करके बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के आरोप में जेल में बंद आजम खान ने कुछ महीने पहले अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि जेल में उनके साथ आतंकवादी जैसा बर्ताव किया जा रहा है। जेल में ट्रांसफर होने के दौरान आजम ने आजम ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'पूरा मुल्क जानता है कि उनके साथ क्या हो रहा है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर