Rashtravad: गला काट गैंग का बचाव और चालीसा से चिढ़ क्यों ? हिंदुस्तान को 'हेट मशीन' कौन बना रहा ?

राष्ट्रवाद यानी देश से बढ़कर कुछ नहीं..और भरोसा मतलब भगवान से बढ़कर कुछ नहीं, लेकिन इस वक्त देश में हिंदू देवी देवता को लेकर नई और बड़ी बहस छिड़ी है।

throat slit gang
क्या भगवान का अपमान, देश जलाने का प्लान ? क्या लिबरल लॉबी को हिंदू राष्ट्र बनने का डर है ? 

पिछले दिनों आपने देखा कि फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई अपनी डॉक्युमेंट्री 'काली' में मां काली को सिगरेट पीते और और हाथ में LGBT का झंडा थामे दिखाया और अब लीना मणिमेकलाई ने ट्विटर पर एक और विवादित फोटो शेयर किया है..जिसमें भगवान शिव और माता पार्वती के गेटअप में दो कलाकारों को सिगरेट पीते दिखाया है और कैप्शन में लिखा है-"Elsewhere" यानी कहीं और इसके अलावा लीना ने आज कुछ और ट्वीट किए, एक ट्वीट में तो इन्होंने भारत को नफरत की मशीन तक कह दिया इस पर तमाम पॉलिटिकल पार्टीज का रिएक्शन भी सामने आया है तो पहले ये रिएक्शन सुन लीजिए।

मतलब लीना मणिमेकलाई को मां काली के अपमान से रत्ती भर भी अफसोस नहीं है तभी तो उन्होंने भगवान शिव और पार्वती के गेटअप वाले कलाकार के हाथ में सिगरेट वाली फोटो पोस्ट की अब एक-एक कर देख लीजिए कि उन्होंने ट्वीट में क्या-क्या लिखा- भारत को नफरत की मशीन बताने वाले ट्वीट में लिखा- ''ऐसा लगता है कि पूरा देश जो अब सबसे बड़े लोकतंत्र से सबसे बड़ी नफरत की मशीन बन गया है, मुझे सेंसर करना चाहता है। मैं इस समय कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हूं।"

एक और ट्वीट में लीना ने लिखा- ''बीजेपी पेरोल ट्रोल आर्मी को पता नहीं है कि लोक थिएटर कलाकार अपने परफॉर्मेंस के बाद कैसे शांत होते हैं ये मेरी फिल्म से नहीं है.. ये रोजमर्रा के ग्रामीण भारत से है जिसे संघ परिवार अपनी अथक नफरत और धार्मिक कट्टरता से नष्ट करना चाहता है हिंदुत्व कभी भारत नहीं बन सकता.''

मतलब एक तरफ लीना मणिमेकलाई हिंदू देवी देवता के विवादित पोस्टर और फोटो जारी कर रही हैं सनातन धर्म को चोट पहुंचा रही हैं दूसरी तरफ आरएसएस पर हमले भी कर रही हैं और कह रही हैं कि हिंदुत्व कभी भारत नहीं हो सकता और शायद लीना जैसी फिल्ममेकर की भगवान के अपमान वाली सोच को TMC सांसद महुआ मोइत्रा की बातों से बल मिल रहा है क्योंकि दो दिन पहले महुआ मोइत्रा ने मां काली को मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी बताया और वो अब भी अपने बयान पर कायम हैं।

आज महुआ मोइत्रा ने एक कविता ट्वीट किया और बीजेपी पर निशाना साधा महुआ ने अंग्रेजी में लिखी कविता का नाम रखा है- 'बी केयरफुल महुआ' मोइत्रा ने कविता के अंत में लिखा है एक भारतीय नागरिक की ओर से यानी मां काली पर विवादित बयान पर चौतरफा हमले झेलने के बाद महुआ ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं 

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने भी महुआ मोइत्रा को अपना समर्थन दिखाया है

इस बीच पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने भी महुआ मोइत्रा को अपना समर्थन दिखाया है और ट्वीट किया है कि महुआ सभी बाधाओं के खिलाफ बोलने के लिए पर्याप्त बहादुर हैं. 

तो आपने देखा भगवान के अपमान पर एक लकीर खिंचती दिख रही है..और लोग आक्रोश में भी हैं..भोपाल में महुआ मोइत्रा के खिलाफ बीजेपी ने प्रदर्शन किया..टीएमसी से महुआ की बर्खास्तगी की मांग की।

इस वक्त देश में डिबेट गला काट वाली सोच को लेकर भी हो रही है

इस वक्त देश में डिबेट गला काट वाली सोच को लेकर भी हो रही है..लेकिन उदयपुर और अमरावती की बर्बर घटना के बावजूद ये सोच रुकती नहीं दिख रही है..अजमेर के जिस खादिम सलमान चिश्ती की खबर हम आपको लगातार दिखा रहे हैं नुपूर शर्मा का गला काटने पर ईनाम देने वाला उसका बयान सुनाया उसका नया वीडियो सामने आया हैTIMES NOW नवभारत के पास उसका ये एक्सक्लूसिव वीडियो है..जिसमें वो पुलिस हिरासत में हंसता दिख रहा है कल ही हमने आपको ये भी दिखाया  था कि पुलिस उससे ये कह रही थी कि वो ये बयान दे दे कि उसने नशा में वो बयान दिया था वहीं, राजस्थान में कन्हैलाल मर्डर के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे हैं हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

तो आज राष्ट्रवाद में सवाल है-

क्या भगवान का अपमान, देश जलाने का प्लान ?
क्या लिबरल लॉबी को हिंदू राष्ट्र बनने का डर है ?
क्या सेक्युलर गैंग इसीलिए हिंदुत्व से परेशान ?
गला काट गैंग का बचाव और चालीसा से चिढ़ क्यों ?
हिंदुस्तान को 'हेट मशीन' कौन बना रहा ?


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर