UP Police New DGP: मुकुल गोयल के नाम पर लगी मुहर, बने यूपी के नए डीजीपी, हितेश अवस्थी हुए रिटायर

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 30, 2021 | 20:52 IST

Mukul Goyal will be new DGP of UP:उत्तर प्रदेश के डीजीपी रहे हितेश चंद्र अवस्थी बुधवार को रिटायर हो गए हैं अब नए डीजीपी आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल होंगे।

Mukul Goel
मुकुल गोयल बने यूपी के नए डीजीपी 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के नए पुलिस मुखिया के नाम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है। मुकुल गोयल प्रदेश के अगले डीजीपी बने हैं, गौर हो कि उत्तर प्रदेश के डीजीपी रहे हितेश चंद्र अवस्थी बुधवार को रिटायर हो गए हैं उनकी जगह एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया था। 

हितेश चंद्र अवस्थी के  सेवानिवृत्त होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि आईपीएस अधिकारी के रूप में उन्होंने अपनी लंबी सेवावधि के दौरान एक अच्छे नेतृत्वकर्ता, तेज तर्रार अधिकारी के रूप में देश व प्रदेश की सेवा की है।

दिल्ली में मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की बैठक में अगले डीजीपी को लेकर तीन अधिकारियों का पैनल तय कर दिया गया था इसमें मुख्य रूप से केंद्र में तैनात नासिर कमाल, बीएसएफ के एडीजी मुकुल गोयल और ईओडब्ल्यू के डीजी आरपी सिंह का नाम था बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी शामिल थे।

मुकुल गोयल के नाम पर लगी मुहर

मुकुल गोयल प्रदेश के अगले डीजीपी नियुक्त हो गए हैं गौर हो कि गोयल 1987 बैच के आईपीएस हैं, उन्होंने मंगलवार की शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी।गोयल समाजवादी पार्टी के शासनकाल में एडीजी कानून व्यवस्था के पद पर रह चुके हैं। गौर हो कि डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी समेत कुछ आइपीएस अधिकारी 30 जून को अपना कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। इनमें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात डीजी अरुण कुमार का नाम भी शामिल है।  


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर