West Bengal:ममता बनर्जी ने बदली मंत्रिमंडल की सूरत,बाबुल सुप्रियो समेत 9 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 03, 2022 | 17:47 IST

West Bengal cabinet reshuffle: ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव हुआ है, बाबुल सुप्रियो समेत 9 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली है।

 West Bengal cabinet reshuffle
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज अपनी कैबिनेट में बदलाव कर दिया  |  तस्वीर साभार: Twitter

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज अपनी कैबिनेट में बदलाव कर दिया है। ममता बनर्जी की कैबिनेट में कुल 9 नए मंत्रियों को जगह मिली है। पश्चिम बंगाल कैबिनेट में फेरबदल, कोलकाता में नौ मंत्रियों ने ली शपथ बाबुल सुप्रियो, स्नेहासिस चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार, ताजमुल हुसैन, सत्यजीत बर्मनस,  बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

इसमें बाबुल सुप्रियो को भी मंत्री बनाया गया है नए मंत्रियों को आज ही शपथ दिला दी गई है। कोलकाता में जिन नौ मंत्रियों ने ली शपथ ली है उनमें स्नेहासिस चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार, ताजमुल हुसैन, सत्यजीत बर्मन, बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी का नाम शामिल है।

इससे पहले मंत्रिमंडल फेरबदल के बारे में पश्चिम बंगाल की सीएम (CM Mamata Banerjee) ने कहा था- हां, फेरबदल होगा। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है। मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं। हम बुधवार को कैबिनेट में फेरबदल करेंगे। कैबिनेट में  4-5 नए चेहरे शामिल होंगे।' 

पश्चिम बंगाल में सात नए जिले बनाने का ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बड़ा ऐलान करने हुए राज्य में सात नए जिले बनाने का ऐलान किया था। इससे पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि 7 नए जिलों का नाम सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और एक और जिले का नाम बशीरहाट में रखा जाएगा। 

पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी ने कहा था कि करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती घोटाले के सिलसिले ईडी द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी से उनका कोई संबंध नहीं है। ममता ने कहा, 'एक बड़ा संगठन चलाते समय कुछ गलतियां होना तय है। अगर कोई गलत करता है और यह कानूनी रूप से साबित हो जाता है, तो गलत करने वाले को दंडित किया जाएगा।' हालांकि, उन्होंने इस मामले में ईडी के संचालन के तरीके पर केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला भी किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर