पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने क्यों कहा- वे नहीं जानते गवर्नर हाउस क्या कर सकता है?

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के नौकरशाहों पर कानून का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी पर भी निशाना साधा और कहा कि विधानसभा के अध्यक्ष खुद को कानून से ऊपर मान रहे हैं।

West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष पर संवैधानिक नियमों की अनदेखी का आरोप लगाया
  • धनखड़ ने कहा कि विधानसभा में उनके अभिभाषण का प्रसारण दो बार रोका गया
  • विधानसभा अध्यक्ष ने धनखड़ के आरोपों को अनुचित बताया

West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के नौकरशाहों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कानून का पालन नहीं करते हैं और नहीं जानते कि गवर्नर हाउस क्या कर सकता है। मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मीडिया से बात करते हुए जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैंने बहुत कोशिश की है कि हर कोई कानून के अनुसार काम करे। सरकारी अधिकारी कानून के तहत काम करना भूल गए हैं। लेकिन वे नहीं जानते कि गवर्नर हाउस क्या कर सकता है। वे आग से खेल रहे हैं।

धनखड़ ने दावा किया कि राज्य के मुख्य सचिव उनका फोन नहीं उठाते। राज्यपाल ने बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास किसी विधेयक या सरकार की किसी सिफारिश के संबंध में कोई फाइल लंबित नहीं है। राज्य सरकार ने आरोप लगाया है कि हावड़ा नगर पालिका विधेयक जैसे विधेयक राज्यपाल के पास हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा कोई बिल होल्ड पर नहीं रखा गया है। मैं हमेशा सभी बिलों को 48 घंटों के भीतर पारित करता हूं। मेरे टेबल पर कोई बिल नहीं है। मैं विधानसभा से कुछ स्पष्टीकरण चाहता था जो मुझे कभी नहीं मिला। पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष खुद को कानून से ऊपर मान रहे हैं। मैं पूरी तरह से स्तब्ध हूं। विधानसभा अध्यक्ष...वह सोचते हैं कि उनके पास राज्यपाल के बारे में कुछ भी बोलने का अधिकार है। धनखड़ ने कहा कि विधानसभा में उनके अभिभाषण का प्रसारण दो बार रोका गया।

राज्यपाल ने कहा कि क्या वह अनुच्छेद 168 के बारे में जानते हैं। राज्यपाल विधायिका में सबसे ऊपर है, विधानसभा में दूसरे स्थान पर। मैं इस तरह के अविवेकपूर्ण, असंवैधानिक कार्यों को सहन नहीं करुंगा। विधानसभा अध्यक्ष अब से राज्यपाल के अभिभाषण के प्रसारण को नहीं रोकेंगे। अगर वह ऐसा करते हैं तो उन्हें कानून का सामना करना पड़ेगा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में BJP विधायकों का हंगामा, राज्यपाल जगदीप धनखड़ मात्र 3-4 मिनट ही पढ़ सके अभिभाषण

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के निशाने पर ममता बनर्जी, बोले- राज्य में राजनीतिक पुलिस कर रही है काम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर