Weather Today: कुछ ऐसा रहेगा आज मौसम का मिजाज, राजधानी में आज से लग सकता है कोहरा

Weather Update Today: पूरा उत्तर भारत में इन दिनों खूब ठंड पड़ रही है। जम्मू कश्मीर से लेकर उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अलग अलग हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

Weather Forecast Today Aaj Ka Mausam Kaise Rahega Delhi NCR UP Bihar Himachal and Jammu Kashmir
Weather Today: कुछ ऐसा रहेगा आज मौसम का मिजाज 
मुख्य बातें
  • उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों पड़ रही ठंड
  • पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी से लोगों को हो रही हैं कई दिक्कतें
  • राजधानी दिल्ली में आज से शुरू हो सकती है कोहरे की शुरूआत

Weather Forecast Today: उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में इन दिनों कड़ी ठंड पड़ रही है। राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर में दो दिन बारिश के बाद सोमवार को लोगों को धूप के दर्शन जरूर हुए लेकिन ठंड बरकरार रही। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार यानि आज दिल्ली में कोहरा लग छाया रह सकता है जिससे तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है। यानि ठंड और बारिश के बाद अब दिल्ली वालों को कोहरे के लिए तैयार रहना होगा जिसके बाद ठंड और बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को कोहरे के साथ दिल्ली में न्यूतनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिक तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है। वहीं दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी कुछ इसी तरह का मौसम रहने के आसार हैं और साथ में कोहरा लगने की भी संभावना व्यक्त की गई है। 

  

पहाड़ी इलाकों में जारी रहेगी ठंड

पहाड़ी इलाकों की बात करें तो श्रीगनर में आज न्यूनतम तापमान -1.0 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। इसी तरह उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने के आसार है। शिमला में आज मौसम साफ रहने के आसार है लेकिन तापमान 3 डिग्री न्यूनतम और अधिकतम 10 डिग्री तक रह सकता है।

राजस्थान का हाल

पिछले कई दिनों में हुई बारिश के बाद राजस्थान एक बार फिर कड़ाके की सर्दी की जद में है जहां बीती रविवार रात सीकर और भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अनेक हिस्से आने वाले दिनों में शीत लहर और कोहरे की चपेट में रहेंगे। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक राज्य के अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर, बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़, गंगानगर और नागौर आदि जिलों में शीत लहर चलने एवं कोहरा छाए रहने की चेतावनी (येलो अलर्ट) जारी की है।

ये भी पढ़ें: चिनार कॉर्प्स को सलाम, भारी बर्फबारी में 6.5 किमी दूरी तय कर प्रेग्नेंट महिला को पहुंचाया अस्पताल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर