Weather Today, Jan 15: दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे से होगी शुरूआत, जानिए आज के मौसम का हाल

Weather Forecast Today, 15 January 2022: दिल्ली वालों को आज भी कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है। कई जगहों पर कोहरे की वजह दृश्यता कम रह सकती है।

Weather Forecast Today 15 January 2022 Begging with Fog, know how the weather will be today
Weather Today 15 January, 2022 
मुख्य बातें
  • पहाड़ी राज्यों में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड- मौसम विभाग
  • दिल्ली-एनसीआर सहित मैदानी इलाकों में छाया रह सकता है आज भी कोहरा
  • जम्मू कश्मीर के श्रीनगर सहित कई इलाकों में न्यूनतम तापमान -3 डिग्री तक पहुंचा

Weather Forecast Today, 12 January 2022:  राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को घना कोहरा छाने से दृश्यता घट कर 50 मीटर हो गई, जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो आज भी सुबह में घना कोहरा छाया रह सकता है जिस वजह से कड़ाके की ठंड होगी। न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री तक रहने के आसार है। ठंड की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

दिल्ली का ऐसा रहा हाल

इससे पहल शुक्रवार को भी कोहरे के कारण सफदरजंग और पालम में दृश्यता कम होकर 50 मीटर रह गई। आईएमडी के अनुसार, शून्य से 50 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरा ‘बेहद घना’, 51 से 200 मीटर दृश्यता के बीच ‘घना’, 201 से 500 के मीटर दृश्यता के बीच ‘मध्यम’ और 501 से 1000 के बीच दृश्यता होने पर कोहरे को ‘हल्का’ माना जाता है। शहर में, हवा में आर्द्रता का स्तर अधिक होने के कारण वायु गुणवत्ता और खराब हो गई। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बृहस्पतिवार शाम चार बजे 321 था, जो शुक्रवार को सुबह नौ बजे 352 हो गया।

पहाड़ी राज्यों का हाल

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है और हल्की धूप के दर्शन भी हो सकते हैं। नैनीताल में आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 10 डिग्री तक रह सकता है। वहीं जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -3 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 9 डिग्री तक रहने के आसार हैं। इसी तरह हिमाचल में भी ठंड बरकरार रहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर