Uttarakhand Lockdown Guidelines: उत्तराखंड में दो दिन रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, आज जारी होगी गाइडलाइन

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 17, 2020 | 17:13 IST

Uttarakhand Lockdown Guidelines: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में शनिवार और रविवार को सरकार पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है।

उत्तराखंड: दो दिन रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, आज जारी होगी गाइडलाइन
उत्तराखंड: दो दिन रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, आज जारी होगी गाइडलाइन 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में भी दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन, सीएम रावत ने की घोषणा
  • राज्य में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला, जल्द जारी होंगी गाइडलाइंस
  • राज्य में कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है अभी तक 50 लोगों की मौत

देहरादून: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने  शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का फैसला लिया है और आज शाम तक इसे लेकर गाइडलाइन जारी होगी। आपको बता दें कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 50 हो गई है।

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस फैसले के बारे में जानकारी देते हुए बताया, 'कोविड 19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जल्द ही दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।'

199 नए मामले

 आपको बता दें कि उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के एक दिन में रिकार्ड 199 नए मामले सामने आने के साथ ही कोविड-19 पीड़ितों की संख्या 3,982 हो गयी है। ये अभी तक का सर्वाधिक उछाल रहा। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित मिले ताजा मामलों में ऊधमसिंह नगर जिले में सबसे अधिक 91 मामले, नैनीताल में 34, हरिद्वार में 30, देहरादून में 27, टिहरी में 10, चमोली और पौडी में तीन—तीन मामले हैं वहीं चंपावत में एक मरीज मिला है।

बागेश्वर कोरोना मुक्त

राज्य के बागेश्वर जिले में कोरोना के सभी मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं इस तरह से बागेश्वर पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। वहीं नैनीताल के हल्द्वानी शहर में पालम सिटी में कोरोना के मामले सामने आने के बाद उसे पूरी तरह सील कर दिया गया है और सैनिटाइजेशन का कार्य जारी है। प्रदेश में अब तक कुल 2,995 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 904 है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर