AAP in Uttarakhand:आप संयोजक केजरीवाल का ऐलान-हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री, पार्टी के CM फेस पर कही ये बात

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 11, 2021 | 13:54 IST

Arvind Kejriwal in Uttrakhand: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड दौरे पर हैं ये खासा अहम माना जा रहा है।

Arvind Kejriwal
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • केजरीवाल ने कहा-मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम अच्छे स्कूल बनाएंगे
  • इसके अलावा उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, खेती आदि पर काम करेंगे
  • सीएम फेस पर बोले-मैं बहुत जल्दी आऊंगा और सीएम फेस की घोषणा करके जाऊंगा'

नई दिल्ली: उत्तराखंड मे चुनावी सरगर्मियों में तेजी आने लगी है हालांकि चुनाव अभी दूर हैं लेकिन वहां पर माहौल बनने लगा है, आम आदमी पार्टी प्रमुखता से राज्य में चुनाव लड़ने जा रही है और इसके लिए पार्टी ने खासा होमवर्क भी किया है, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल इस क्रम में उत्तराखंड में हैं।

AAP की सरकार बनने के बाद देवभूमि के लोगों को आम आदमी पार्टी ने ये सौगात देने का वादा किया है-

⚡हर महीने 300 Unit Bijli Free 

⚡पुराने बिजली Bill माफ होंगे

⚡24 घंटे Electricity देंगे

⚡किसानों को मुफ़्त बिजली मिलेगी

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस को सबोधित करते हुए कहा-उत्तराखंड के नेताओं ने राज्य को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, दोनों पार्टियों ने 2000 से एक के बाद एक राज्य को लूटने का इंतजाम किया है, सत्ताधारी दल के पास सीएम नहीं है। 70 साल में पहली बार किसी पार्टी ने कहा कि उसका सीएम बेकार है।

उत्तराखंड में AAP की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने पर भी केजरीवाल ने बयान दिया, उन्होंने कहा, ' मैं बहुत जल्दी आऊंगा और सीएम फेस की घोषणा करके जाऊंगा'

उत्तराखंडवासियों के विकास के बारे में कौन सोचेगा?

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास नेता नहीं है। वे नेता चुनने के लिए पिछले एक महीने से दिल्ली आ रहे हैं। उत्तराखंडवासियों के विकास के बारे में कौन सोचेगा? क्या इन पार्टियों को उत्तराखंड की जनता की चिंता है? वह परवाह नहीं करते। वे केवल सत्ता के लिए लड़ रहे हैं। 

 उत्तराखंड में 70 साल से जो काम नहीं हुए हैं, उन्हें दिल्ली में पूरा कर लिया गया है

उत्तराखंड में 70 साल से जो काम नहीं हुए हैं, उन्हें दिल्ली में पूरा कर लिया गया है। उत्तराखंड ने आप को राज्य में लाने का फैसला किया है। मैं उन्हें विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम अच्छे स्कूल बनाएंगे और बिजली, पानी, खेती आदि पर काम करेंगे। उत्तराखंड में आप के विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद यह केजरीवाल का यह पहला उत्तराखंड दौरा है, इसी क्रम में केजरीवाल एक अहम प्रेस कांफ्रेस की।

प्रदेश की सियासत में आप खुद को तीसरे विकल्प के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रही है। वहीं, पार्टी प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान भी कर चुकी है।
 

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि 'उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है। फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों दी जाती है। दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से खरीदता है। फिर भी दिल्ली में बिजली फ्री है। क्या उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए?'

वहीं उत्तराखंड में राजनीतिक जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को रामनगर से युवा संवाद कार्यक्रम का बिगुल बजा दिया कार्यक्रम में कर्नल अजय कोठियाल ने कहा था कि दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड का विकास किया जाएगा,कोठियाल ने युवाओं के सवालों के जवाब भी दिए थे। स्वास्थ्य के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक से लोगों को काफी राहत मिली है विद्यालयों की दशा और दिशा बदलने से शिक्षा के स्तर में सुधार हुआ है दिल्ली की तरह उत्तराखंड का विकास भी किया जा सकता है। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर