UP Gola Gokarannath By Election Result 2022:चुनाव आयोग (EC) की वेबसाइट पर ऐसे चेक करें गोला गोकर्णनाथ का नतीजा

देश
ललित राय
Updated Nov 06, 2022 | 08:57 IST

UP Gola Gokarannath By Election Result 2022, Uttar Pradesh Gola Gokaran Nath UP Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 नवंबर को काउंटिंग होगी। यहां पर हम बताएंगे कि किस जगह, किस साइट पर जाकर नतीजों को चेक कर सकते हैं।

UP Gola Gokarannath By Election Result 2022
रविवार 6 नवंबर को आएंगे नतीजे 

UP Gola Gokarannath By Election Result 2022: वैसे तो उत्तर प्रदेश में एक सीट गोला गोकर्ण नाथ के लिए मतदान हुआ था। लेकिन नतीजों पर हर किसी की नजर है। गोला गोकर्ण नाथ विधानसभा के लिए भी 6 नवंबर को आठ बजे से मतगणना होगी। ऐसे में आपके सामने सवाल होगा कि नतीजों को कैसे देख सकते हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जाकर नतीजों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप चुनाव आयोग की साइट results.eci.gov.in, eci.gov.in पर नतीजों को लाइव देख सकते हैं।

Gola Gokarannath By Election Result 2022 LIVE: Check here

57 फीसद से अधिक मतदान
उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ के मौजूदा विधायक भाजपा के अरविंद गिरी थे। इस साल सितंबर में 64 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक अनुभवी, गिरि ने एक विधायक के रूप में गोला गोकर्णनाथ निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार जीत हासिल की।उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र में शाम 6 बजे तक 57% से अधिक मतदान हुआ था। जहां गुरुवार को 441 पूलिंग बूथों पर उपचुनाव हुए थे।कुल 3,91,146 मतदाताओं में से 57% से अधिक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव: प्रमुख उम्मीदवार
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उपचुनाव के लिए गोला गोकर्णनाथ निर्वाचन क्षेत्र से दिवंगत अरविंद गिरि के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है।उपचुनाव अमन अरविंद गिरि के राजनीतिक या चुनावी पदार्पण का प्रतीक होगा, जो कानून में स्नातक हैं। उन्हें अपने पिता के मजबूत राजनीतिक गढ़ से लाभ मिलने की संभावना है। उनके पिता निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे।समाजवादी पार्टी, जो उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी खेमा है, ने उपचुनाव में पूर्व विधायक विनय तिवारी को अमन गिरी के खिलाफ खड़ा किया है। तिवारी बसपा से चिपलूर के पूर्व विधायक थे। 2021 में, वह SP . में शामिल हुए

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर