अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद रेलवे स्टेशन, CM योगी आदित्यनाथ ने लिया निर्णय

Ayodhya Cantt: उत्तर प्रदेश का फैजाबाद रेलवे स्टेशन अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट करने का निर्णय लिया है।

Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में अधिसूचना जल्द ही जारी होगी। इस संबंध में भारत सरकार से स्वीकृति मिल गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की तरफ से कहा गया है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का फैसला लिया है।

इससे पहले 2018 में योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि फैजाबाद को अयोध्या जनपद के नाम से जाना जाएगा। 6 नवंबर 2018 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या करने और जिले के प्रशासनिक मुख्यालय को अयोध्या शहर में स्थानांतरित करने को मंजूरी दी। 

उसी साल अक्टूबर में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था। इसी तरह जून 2018 में 100 साल से अधिक पुराने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखा गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर