'बेटियों को ना दें मोबाइल, बात करते हुए लड़कों संग भाग जाती हैं': UP महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 10, 2021 | 12:40 IST

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य मीना कुमार ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए एक विवादित बयान दे डाला है। उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

UP Women's Commission Member Meena Kumari, Member says Cell Phones Encourage Rape
'बेटियों को ना दें मोबाइल, बात करते हुए भाग जाती हैं' 

मुख्य बातें

  • यूपी राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी का शर्मनाक बयान
  • लड़कियों को मोबाइल नहीं देना चाहिए. लड़कियां मोबाइल पर घंटों बात करती हैं- मीना कुमारी
  • मीना कुमारी बोलीं- महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध का कारण उनका 'मोबाइल' है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा मीना कुमारी ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों के लिए उनके मोबाइल फोन को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों में कहीं ना कही मोबाइल का भी योगदान है। मीना कुमारी का यह बयान वायरल हो रहा है और विपक्ष ने उनके इस बयान की आलोचना की है।

क्या कहा मीना कुमारी ने

रेप के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर जब उनसे सवाल किया तो मीना कुमारी ने कहा, 'समाज में लड़कियों के खिलाफ अपराध रूक नहीं रहे हैं।  हम लोगों के साथ-साथ इसमें समाज को भी पैरवी करनी होगी। अपनी बेटियों को भी देखना पड़ेगा कि कहां जा रही हैं और क्या है और किस लड़के के साथ बैठ रही हैं। मोबाइल को भी देखना पड़ेगा। सबसे पहले में लोगों को ये कहते रहती हूं कि लड़कियां मोबाइल से बातें करते रहती हैं और यहां तक मैटर पहुंच जाता है कि वो शादी के लिए भाग जाती है।' 

मीना कुमारी यहीं नहीं रूकी, उन्होंने अपील करते हुए कहा, 'लड़कियों को मोबाइल न दें और अगर मोबाइल दें तो उनकी पूरी मॉनिटरिंग करें। इसमें मां की बड़ी जिम्मेदारी है  और आज अगर बेटियां बिगड़ गई हैं तो उसके लिए उनकी माताएं ही जिम्मेदार हैं।'

यूपी में बढ़ते अपराधों को लेकर था सवाल
आपको बता दें कि यूपी में कुछ दिनों में रेप और महिलाओं के प्रति अपराध के मामले बढ़े हैं और इसी को लेकर मीना कुमारी से पत्रकार लगातार सवाल कर रहे थे। हाल ही में  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में यौन उत्पीड़न का शिकार होने के बाद 17 साल की एक किशोरी ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। वहीं नोएडा जिले के सर्फाबाद गांव में बारह वर्षीय एक किशोर पर पड़ोस में रहने वाली चार साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर