Jammu Kashmir: BSF में भर्ती के लिए उमड़ा कश्मीरी युवाओं का हुजूम, आतंक के आकाओं को करारा जवाब

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 19, 2020 | 13:19 IST

कश्मीर में पाकिस्तान लगातार आतंकवाद के लिए युवाओं को उकसाने की कोशिशों में लगा रहता है लेकिन अब हालात बदल चुके हैं। रविवार को BSF और CISF की भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में हजारों युवा उमड़ पड़े।

Thousands youth appear in written test for BSF recruitment drive in Kashmir
Kashmir: BSF में भर्ती के लिए उमड़ा कश्मीरी युवाओं का हुजूम 

मुख्य बातें

  • सुरक्षाबलों में भर्ती होने के लिए दिखा कश्मीरी युवाओं का जोश
  • बीएसएफ द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा में शामिल हुए हजारों युवा
  • इस भर्ती परीक्षा का परिणाम अगले महीने होगा घोषित

नई दिल्ली: पाकिस्तान और पाक समर्थित अलगाववादियों की हमेशा से ही कोशिश रही है कि घाटी में हालात सामान्य ना होने पाएं, लेकिन अब उनके मंसूबे लगातार नाकाम हो रहे हैं। इसकी एक झलक रविवार को भी देखने को मिली जब सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में हजारों युवा उमड़ पड़े। यह भर्ती परीक्षा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 9 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

हजारों युवा हुए शामिल

इन परीक्षाओं का आयोजन श्रीनगर, बांदीपोरा, कुपवाड़ा, बारामूला. गुरेज, तंगधार, नुब्रा घाटी सहित 9 केंद्रों में किया गया था। सीमा सुरक्षा बल के आईजी (कश्मीर रेंज) राजेश मिश्रा ने बताया, 'बीएसएफ और सीआईएसएफ के 1357 पदों के लिए इस भर्ती का आयोजन किया गया था। रिस्पॉन्स बेहद अच्छा आ रहा है। इसमें कुल 11000 आवेदकों ने अप्लाई किया था जिसमें से फिजिकल टेस्ट के बाद 5800 उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए चयनित हुए, जिसका आयोजन आज हुआ। मुझे खुशी है कि इस भर्ती अभियान के लिए जम्मू और कश्मीर के युवा इतनी बड़ी संख्या में आए हैं। इससे पता चलता है कि युवा अपने देश की सुरक्षा में भाग लेने के इच्छुक हैं। हमें इन्हें प्रोत्साहित करते रहना चाहिए।'

बीएसएफ की नीति का हिस्सा

रविवार को बडगाम जिले के हम्मा में भी सीमा सुरक्षा बल (BSF) की भर्ती अभियान के लिए हजारों कश्मीरी युवाओं ने लिखित परीक्षा दी, जो केंद्र शासित प्रदेश के युवाओं तक पहुंचने के लिए BSF की नीति का एक हिस्सा था। इस भर्ती परीक्षा का परिणाम 3 नवंबर को घोषित किया जाएगा। कश्मीरी युवाओं के लिए बीएसएफ इस तरह की भर्तियों का समय- समय पर आयोजन करते रहती है।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर