संजय राउत बोले-चुनाव में जीतेंगे 100 सीट, जाने वाले बहाने ढूढ़ते हैं

Mahrashtra Political Update: एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट एक दूसरे को असली शिव सेना बता रहे हैं। एकनाथ शिंदे गुट ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को उद्धव ठाकरे के खेमे से संबंधित पार्टी के 16 विधायकों को व्हिप के उल्लंघन के लिए निलंबित करने की याचिका दी है।

Sanjay Raut on aditya thackeray
संजय राउत ने किया नया दावा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • शिंदे गुट की याचिका में आदित्य ठाकरे का नाम नहीं है।
  • संजय राउत ने दावा किया है कि उनकी पार्टी 100 सीटें जीतेगी।
  • मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधान सभा में साबित किया बहुमत

Mahrashtra Political Update: महाराष्ट्र में बहुमत साबित करने के बाद शिव सेना के एकनाथ शिंदे गुट के तरफ से आदित्य ठाकरे पर लिए गए फैसले पर संजय राउत की प्रतिक्रिया आई है। उद्धव ठाकरे गुट के सदस्य और राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि उन्हें नोटिस देना चाहिए, यह एक प्रक्रिया है। लेकिन मैं एक बात कहना चाहता हूं जो हम 14 लोग बचे हुए हैं, उन्हें भी बाला साहेब ठाकरे प्यार करते थे। इसके पहले एकनाथ शिंदे गुट ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को उद्धव ठाकरे के खेमे से संबंधित पार्टी के 16 विधायकों को व्हिप के उल्लंघन के लिए निलंबित करने की याचिका दी है। लेकिन उसमें आदित्य ठाकरे का नाम नहीं है।

व्हिप के उल्लंघन का है मामला

एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट एक दूसरे को असली शिव सेना बता रहे हैं। इसी लड़ाई में एकनाथ शिंदे गुट के चीफ व्हिप भरत गोगावाले ने विधानसभा अध्यक्ष को याचिका दी है। अध्यक्ष कार्यालय ने पुष्टि की कि 16 विधायकों को निलंबन के लिए नोटिस जारी किया जाएगा। गोगावले ने पार्टी विधायकों को फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा में मौजूद रहने के लिए व्हिप भी जारी किया था। जिसमें 16 विधायक उपस्थित नहीं थे। हालांकि भरत गोगावाले ने कहा कि हमने आदित्य ठाकरे को छोड़कर उन सभी लोगों को अयोग्य घोषित करने के लिए नोटिस दिया है, जिन्होंने हमारे व्हिप का उल्लंघन किया है। हमने बालासाहेब ठाकरे के सम्मान के कारण आदित्य ठाकरे का नाम नहीं दिया है।  इसी पर राउत ने कहा है कि जो लोग हमारे साथ हैं, वह भी बाला साहेब ठाकरे को पसंद थे।

100 सीटें जीतेंगे

राउत ने यह भी कहा है कि मुझे पूरा भरोसा है कि अगले चुनाव में हम 100 सीटें जीतेंगे। इसके पहले भाजपा के साथ 2019 के विधानसभा चुनाव में शिव सेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। और उसे 56 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। अब संजय राउत 100 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं। हालांकि महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद अभी तक यह तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि अगला चुनाव क्या उद्धव गुट वाली शिव सेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस बीच ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि उद्धव ठाकरे गुट के कुछ नेता एकनाथ शिंदे के साथ सुलह करने की इच्छा जता चुके हैं।

एकनाथ शिंदे खेमे ने उद्धव गुट के 16 विधायकों को निलंबित करने की मांग की, आदित्य ठाकरे को छोड़ा, दिया ये कारण

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर