भगवान राम पर संजय निषाद के कैसे बोल- निषाद परिवार में हुआ था राम का जन्म, नहीं थे राजा दशरथ के पुत्र

Sanjay Nishad: निषाद पार्टी के संजय निषाद ने भगवान राम पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भगवान राम का जन्म निषाद परिवार में हुआ था और वह राजा दशरथ के पुत्र नहीं थे।

Sanjay Nishad
संजय निषाद 

नई दिल्ली: बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने भगवान राम बयान दिया है, जिस पर विवाद खड़ा हो गया है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए निषाद ने दावा किया कि भगवान राम का जन्म एक निषाद परिवार में हुआ था और वह राजा दशरथ के पुत्र नहीं थे। उनकी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता अंशु अवस्थी ने निषाद पार्टी के नेता को फटकार लगाई और कहा कि वह सिर्फ भाजपा के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह अब राम पर बोल रहे हैं लेकिन जब इलाहाबाद में भाजपा ने निषाद लोगों की नाव को ध्वस्त कर दिया तो वह चुप थे। वह सिर्फ भाजपा के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं और अपने समुदाय और उत्तर प्रदेश के लोगों के वास्तविक मुद्दों से दूर भाग रहे हैं। सनातन हिंदू धर्म के संतों को ही भगवान राम पर बोलने का अधिकार है। 

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत डीएनए के विशेषज्ञ हैं, उन्हें निषाद पार्टी प्रमुख के बयान पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। भाजपा और आरएसएस के प्रमुख नेताओं को इस पर बोलना चाहिए। 

भाजपा ने सितंबर में औपचारिक रूप से घोषणा की थी कि वह उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (NISHAD) पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी। हालांकि, सीट बंटवारे के समझौते का खुलासा नहीं किया गया था। 

 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर