लालू से किया गया कांग्रेस से गठबंधन टूटने पर सवाल, बोले- क्या होता है कांग्रेस का गठबंधन? जमानत जब्त कराने के लिए दे देते उनको?

RJD-Congress Alliance: बिहार में महागठबंधन में टूट सामने आ गई है। उपचुनाव में दोनों पार्टियां आमने-सामने हैं। अब लालू यादव ने भी बयान जारी कर कहा है कि क्या जमानत जब्त कराने के लिए कांग्रेस को टिकट दे देते?

Lalu Prasad Yadav
लालू प्रसाद यादव  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कांग्रेस-राजद के बीच दरार से बिहार में महागठबंधन टूटने की कगार पर
  • कांग्रेस राज्य में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी: कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास
  • तारापुर और कुशेश्वर स्थान में उपचुनाव में RJD-कांग्रेस आमने-सामने हैं

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा है। बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन टूटने को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन क्या है? क्या हम हारने के लिए कांग्रेस पर छोड़ देते? जमानत जब्त कराने के लिए कांग्रेस को दे देते?

इससे पहले कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि उनकी पार्टी 2024 में राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर आरजेडी हमें सम्मान नहीं दे सकता तो हम उन्हें सम्मान कैसे दे सकते हैं। राजद के साथ गठबंधन उस समय टूट गया जब उसने कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया। राजद ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है। हम अब 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी को मजबूत कर रहे हैं और सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 

महागठबंधन में कलह हाल ही में तब सामने आई जब राजद ने कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों के लिए एकतरफा अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। इन दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव है। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों के बीच हुए सीट बंटवारे के तहत कुशेश्वरस्थान सीट कांग्रेस के खाते में गई थी पर उसके उम्मीदवार उक्त चुनाव पर दूसरे स्थान पर रहे थे। आरजेडी के कदम से खफा कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर