Quarantine Center: बिहार के क्वारंटीन सेंटर में सांप के काटने से बच्चे की मौत , गया के डीएम को देनी पड़ी सफाई

Bihar' s quarantine center: क्वारंटीन सेंटर पर बिहार सरकार बड़े बड़े वादे और दावे करती है। लेकिन गया जिले की एक घटना के बाद व्यवस्था पर सवालिया निशान उठ खड़ा हुआ है।

Quarantine Center: बिहार के क्वारंटीन सेंटर पर उठा सवाल, गया के डीएम को देनी पड़ी सफाई
अभिषेक सिंह, डीएम गया 

मुख्य बातें

  • गया के क्वारंटीन सेंटर में सांप के काटने से बच्चे की मौत
  • गया के डीएम ने सफाई देते हुए कहा कि जांच के दिए गए आदेश
  • बिहार के ही एक क्वारंटीन सेंटर में गांजा पीने का मामला आया था सामने

नई दिल्ली। देश इस समय कोरोना काल में है। हर रोज जो आने वाले आंकड़े डराते हैं। इसके साथ ही सड़कों पर प्रवासी श्रमिकों का रेला तो दूसरी तरफ क्वांरटीन सेंटर को लेकर शिकायतें अब यह सब आम नजारा है। सरकारें कहती हैं कि वो हर एक नागरिक को बुनियादी सुविधा मुहैया करा रही है जो उनका हत है। लेकिन गया जिले से एक ऐसी खबर आई जो हैरान करने वाली है।

सांप के काटने से बच्चे की मौत


बताया जा रहा है कि गया के एक क्वारंटीन सेंटर में एक बच्चे की मौत सांप के काटने से हो गई और उसके बाद उस क्वांरटीन सेंटर पर हंगामा हो गया। इस संबंध में गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह कहते हैं कि जैसे ही जानकारी मिली उस बच्चे को अस्पताल ले जाएगा। इस सिलिसिले में जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि जिले के क्वारंटीन सेंटर में हर किसी के लिये पर्याप्त इंतजाम हैं। जहां तक इस घटना की बात है तो इस संबंध में प्रशासन गंभीरता के साथ आगे बढ़ रहा है। 

डीएम गया को देनी पड़ी सफाई

डीएम गया का कहना है कि प्रारंभित जांच में जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक परिवार को क्वारंटीन सेंटर गंगवार भेजा गया था।लेकिन वो अपने गांव के करीब रहना चाहते थे लिहाजा वो कंचनपुर क्वांटीन सेंटर चले गए। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना गुरुवार को हुई। अगर व्यवस्था के स्तर पर किसी तरह की खामी मिली तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सभी केंद्र संचालकों को बेहतर व्यवस्था के निर्देश हैं। सरकार की तरफ से धन की कमी नहीं है। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर