Bhagwant Mann Marriage: विवाह बंधन में बंधे सीएम भगवंत मान और डॉ. गुरप्रीत कौर, देखें शादी की PICS

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 07, 2022 | 17:08 IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंध गए। शादी की रस्में चंडीगढ़ में उनके घर पर हुईं। शादी सिख रीति रिवाजों से संपन्न हुई।

Bhagwant Mann Marriage Photos
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंध गए  |  तस्वीर साभार: Twitter

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बृहस्पतिवार को यहां अपने आवास पर एक निजी समारोह में डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ विवाह के बंधन में बंध गए। केवल परिवार के सदस्यों और कुछ करीबियों की मौजूदगी में हुई इस शादी से बैंड, बाजा और बारात सभी नदारद थे।भगवंत मान की शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद रहे। 

सीएम भगवंत मान की शादी में शामिल हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है कि मेरे छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री विवाह के बंधन में बंध रहे हैं। मैं भगवान से प्रार्थना करते हूं की उनको सुखी वैवाहिक जीवन दें।

टेलीविजन और ट्विटर पर सामने आई तस्वीरों में मान और सुर्ख लाल रंग के जोड़े में सजी उनकी दुल्हन को आनंद कारज (सिख विवाह) की रस्म पूरी करते देखा जा सकता है। आप के सांसद राघव चड्ढा ने मान की शादी की तस्वीरें ट्विटर पर साझा कीं। इन तस्वीरों में मान ने हमेशा की तरह पीली पगड़ी पहन रखी है। सुनहरे रंग का कुर्ता पायजामा पहने मान के साथ आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और अन्य लोग नजर आ रहे हैं।

48 साल के भगवंत मान पंजाब के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो इस पद पर रहते हुए शादी के बंधन में बंधे हैं।मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली हैं। मान की यह दूसरी शादी है। वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए थे। पहली शादी से मान के दो बच्चे 21 साल की सीरत कौर और 17 साल की दिलशान  हैं।

30 साल की गुरप्रीत कौर ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, 'दिन शगना दा चढ़ेया ...(शादी का दिन आ गया है)।'उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं का बधाई संदेशों के लिए शुक्रिया भी अदा किया। 

मान की मां और बहन सहित परिवार के सदस्य तथा कुछ ही मेहमान विवाह में शामिल हुए। यह विवाह सिख रीति-रिवाजों से संपन्न हुआ। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने परिवार के साथ समारोह में पहुंचे।

केजरीवाल ने कहा, 'आज बहुत खुशी का दिन है कि मेरे छोटे भाई एवं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जी की शादी हो रही है और वह एक नई शुरुआत कर रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'ईश्वर से उनके सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करता हूं और दोनों हमेशा खुश रहें।'

वहीं, आप के सांसद राघव चड्ढा ने ट्विटर पर शादी की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, 'साड्डे वीर दा व्याह, सानू गोडे गोडे चाह।'

इससे पहले, चड्ढा ने कहा था, 'मुख्यमंत्री भगवंत मान के जीवन का एक नया अध्याय आज से शुरू होने जा रहा है। मैं मान साहब के परिवार, उनकी मां और बहन को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह एक छोटा कार्यक्रम होगा। केवल परिवार के सदस्य इसमें शिरकत करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'हम खुश हैं कि काफी समय बाद मान साहब के परिवार में खुशियां लौटी हैं। एक बार फिर उनका परिवार बसते देखना, उनकी मां का सपना था। आज, वह सपना पूरा होने जा रहा है।' गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के एक निजी विश्वविद्यालय से एमीबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी। उनकी दो बड़ी बहनें हैं, जो विदेश में रहती हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर