हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार से पूछा- बग्गा के साथ पंजाब पुलिस को क्यों रोका? शनिवार को होगी सुनवाई

तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के मसले पर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को एक हलफनामा दायर करने के लिए कहा है जिसमें बताया जाना है कि पंजाब पुलिस को पिपली, कुरुक्षेत्र में किन परिस्थितियों में रोका गया था।

Tajinder Pal Singh Bagga
तजिंदर पाल सिंह बग्गा 
मुख्य बातें
  • बग्गा पर पंजाब पुलिस रह गई खाली हाथ
  • पंजाब ने पकड़ा, हरियाणा ने रोका..दिल्ली ने छुड़ाया
  • पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने मामले पर सुनवाई की है

दिल्ली बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर घमासान मचा हुआ है। पहले हरियाणा में पंजाब पुलिस को रोका गया और फिर दिल्ली पुलिस बग्गा को वापस ले आई। इसी को लेकर पंजाब पुलिस हाई कोर्ट पहुंच गई। सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार से यह बताने को कहा है कि उसने कुरुक्षेत्र में बग्गा के साथ पंजाब पुलिस को क्यों रोका?

वहीं हरियाणा के वकील का कहना है कि राज्य पुलिस ने पंजाब के अपने समकक्षों के साथ अत्यंत सम्मान के साथ व्यवहार किया, उन्हें चाय की पेशकश की।

दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले ASG सत्य पाल जैन ने कहा कि तजिंदर पाल सिंह बग्गा के पिता द्वारा जनकपुरी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी कि कुछ लोगों ने उनके बेटे को जबरदस्ती उठा लिया। दिल्ली पुलिस को द्वारका कोर्ट से तलाशी वारंट मिला और पता चला कि हरियाणा पुलिस ने उन्हें पिपिली के पास पकड़ा। दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर वापस चली गई, आगे की कार्रवाई की जाएगी। हमने पंजाब पुलिस से किसी को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया है। उन्होंने उसे गिरफ्तार करने से पहले दिल्ली पुलिस को सूचित नहीं किया और खुद उसे हिरासत में ले लिया। मामले की सुनवाई कल सुबह 10 बजे होगी।

इस तरह तजिंदर बग्गा के घर पहुंची थी पंजाब पुलिस, ऐसी स्थिति में किया था गिरफ्तार, देखें VIDEO

पंजाब पुलिस का कहना है कि हमने बग्गा को 5 नोटिस दिए लेकिन वो पेश नहीं हुआ। हरियाणा पुलिस ने मजाक बना दिया। हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। ये सरासर कानून के साथ खिलवाड़ है। हरियाणा सरकार के वकील ने कहा कि सुबह दिल्ली पुलिस की तरफ से संदेश मिला था। दिल्ली से हरियाणा रूट पर पंजाब नंबर की गाड़ियां चेक की गईं। 2 बजे दिल्ली की टीम खानपुर आई। दिल्ली ने पंजाब पुलिस से बातचीत की। 

तजिंदर सिंह बग्गा पर पंजाब पुलिस ने एक्शन क्यों लिया?

दरअसल सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अक्सर आलोचना करने वाले तजिरंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ पंजाब पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 A (धर्म, जाति आदि के आधार पर अलग-अलग समूहों के बीच बैमनस्यता को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कुमार विश्वास ने भगवंत मान पर कसा तंज, ताज तुम्हें मिला है ना कि किसी बौने दुर्योधन को

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर