हैदराबाद में बोले PM मोदी- तेलंगाना में भी लोग BJP की डबल इंजन वाली सरकार का मार्ग प्रशस्त कर रहे

हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 8 वर्षों में हमने हर भारतीय के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया है। देशवासियों के जीवन कैसे आसान हो, विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति, हर क्षेत्र तक पहुंचे, इसके लिए हमनें निरंतर काम किया है।

PM Modi in Hyderabad
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • तेलंगाना के लोग, पूरी दुनिया में कड़ी मेहनत और देश के विकास के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं: मोदी
  • तेलंगाना का विकास, चौतरफा विकास, भारतीय जनता पार्टी की पहली प्राथमिकताओं में से एक है: पीएम मोदी
  • तेलंगाना भारत में रिसर्च और इनोवेशन का भी एक बड़ा केंद्र है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग अपनी मेहनत के लिए जाने जाते हैं। राज्य के लोगों में बहुत प्रतिभा है। तेलंगाना अपने इतिहास और संस्कृति के लिए भी जाना जाता है, इसकी कला और वास्तुकला हम सभी के लिए गर्व का विषय है। पिछले 8 वर्षों में हमने गरीबों, दलितों, पिछड़े और आदिवासी लोगों के कल्याण के लिए विभिन्न नीतियां शुरू की हैं। इसलिए समाज के सभी वर्गों के लोगों का हमारी सरकार और उसकी नीतियों पर भरोसा बढ़ा है। अन्य राज्यों में भी हमने देखा है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लोगों का उसमें विश्वास बढ़ाया है। तेलंगाना में भी लोग भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हाल ही में एक रिपोर्ट से पता चला है कि बैंकों में पैसा जमा करने में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी है। ग्रामीण इलाकों में तो यह और भी बेहतर है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि आर्थिक संपत्ति अपने नाम करने में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है। यह तब संभव हुआ जब हमने उन्हें बैंकिंग सिस्टम से जोड़ा। भाजपा न केवल नवाचार और तकनीक की परियोजनाएं बना रही है बल्कि गरीब भाइयों और बहनों को संसाधन भी उपलब्ध करा रही है... हम तेलंगाना के किसानों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। पिछले 8 वर्षों में तेलंगाना में राष्ट्रीय राजमार्ग की लंबाई दोगुनी हो गई है। जब तेलंगाना में बीजेपी की डबल इंजन सरकार बनेगी तब राज्य के हर शहर और गांव में विकास कार्यों में तेजी आएगी।

PM मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कहा, बोले- हैदराबाद में सरदार पटेल ने एक भारत का नारा दिया था

हमारा निरंतर प्रयास है कि तेलंगाना के किसानों का जीवन आसान हो, उनको अपनी उपज का अधिक से अधिक दाम मिले। तेलंगाना में पानी से जुड़े लगभग 35 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के 5 बड़े प्रोजेक्ट्स पर केंद्र सरकार काम कर रही है। तेलंगाना के गरीबों को मुफ्त राशन हो, गरीबों को मुफ्त इलाज हो, भाजपा सरकार की नीतियों का लाभ सभी को बिना भेदभाव मिल रहा है। यही तो सबका साथ, सबका विकास है। इसी वजह से आज देश के सामान्य नागरिक का भाजपा पर इतना विश्वास है। आपका ये उत्साह, आपका ये प्यार आज पूरे देश को पता चल रहा है। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में हमने स्थानीय भाषा में पढ़ाई को प्राथमिकता दी है। जब तेलगु में टेक्नोलॉजी और मेडिकल की पढ़ाई होगी, तो तेलंगाना के गांवों की, गरीब परिवार की माताओं के सपनें सच होंगे।

PM मोदी ने BJP से कहा- हिंदुओं के अलावा अन्य वंचित और दलित समुदायों तक पहुंचें


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर