मुरथल: 2 ढाबे के 75 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, वहां जाने वाले खुद को कर ले आइसोलेट, कोरोना टेस्ट भी कराएं

मुरथल के दो ढाबों (अमरीक-सुखदेव ढाबा के 65 और गरम धरम के 10) के 75 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद उन लोगों को आइसोलेशन में जाने को कहा गया है जो हाल फिलहाल में यहां गए थे।

murthal
अमरीक सुखदेव ढाबा 

मुख्य बातें

  • परांठों के लिए फेमस हैं मुरथल के ढाबे
  • दिल्ली और आसपास के लोग यहां खाने के लिए जाते हैं
  • कोरोना काल में यहां नियमों की धज्जियां उड़ी

नई दिल्ली: दिल्ली के जिन लोगों ने हाल ही में मुरथल में दो लोकप्रिय भोजनालयों का दौरा किया है उन्हें खुद को आइसोलेट कर लेना चाहिए और कुछ दिन बाद कोविड 19 का टेस्ट भी करवाना चाहिए। दरअसल, इन दोनों भोजनालयों के कई कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसी कारण से अधिकारियों ने उन लोगों को भी आइसोलेशन में जाने को कहा है, जो हाल-फिलहाल में यहां होकर आए हैं।

सोनीपत के डिप्टी कमिश्नर श्याम लाल पुनिया ने कहा कि अमरीक-सुखदेव ढाबा के 65 और गरम धरम के 10 कर्मचारी कोरोनो वायरस पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद गुरुवार को दोनों भोजनालयों को सील कर दिया गया। दोनों प्रसिद्ध भोजनालय सोनीपत के मुरथल और दिल्ली से लगभग 50 किमी दूर स्थित हैं। दिल्ली और आसपास के लोग बड़ी संख्या में यहां 'पराठे' और अन्य व्यंजनों के लिए आते हैं।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन आउटलेट्स पर जाने वाले लोगों को तुरंत खुद को आइसोलेट करना चाहिए और 3-4 दिनों के बाद टेस्ट के लिए जाना चाहिए। एक अधिकारी ने कहा, 'हाईवे पर पड़ने वाले ढाबे अब खतरनाक स्थान हैं, क्योंकि यहां से लोग शहर में कहीं भी जा सकते हैं। इसलिए, यह निगरानी टीम के लिए एक दुःस्वप्न है। सबसे अच्छा है कि जितना संभव हो परिवार को उतना बाहर नहीं जाना चाहिए। यह अभी भी एक आपातकालीन स्थिति है और लोगों को आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए, और केवल तभी बाहर निकलना चाहिए जब वास्तव में आवश्यक हो।' 

इस बीच, सोनीपत जिला प्रशासन ने 75 कर्मचारियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बड़े पैमाने पर कॉन्टेक्ट-ट्रेसिंग शुरू कर दी है। सोनीपत के उपायुक्त ने कहा कि अन्य भोजनालयों में भी नमूने लेने का काम शुरू किया गया है। डीसी ने कहा कि महामारी के मद्देनजर, सभी भोजनालयों को पहले ही निर्देशित किया गया था कि वे आगंतुकों की संख्या और उनके संपर्क विवरण को दर्ज करने के लिए एक रजिस्टर बनाए रखें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर