पुलवामा मुठभेड़: आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद, आतंकी ढेर

देश
एजेंसी
Updated Aug 12, 2020 | 09:23 IST

Pulwama Encounter: अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के कामराजीपोरा गांव के एक बाग में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में तड़के तलाश अभियान चलाया गया था।

 One soldier lost his life in action in Pulwama encounter terrorist killed
पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया जबकि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। मारा गया आतंकी किस संगठन का है, इसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के कामराजीपोरा गांव के एक बाग में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में तड़के तलाश अभियान चलाया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को सेना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर रूप से घायल एक जवान ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि ताजा जानकारी मिलने तक अभियान जारी था।

सेना ने ऑपरेशन में हाल के दिनों में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं। सेना ने आतंकी सरगनाओं का सफाया कर आतंकवादी संगठनों की कमर तोड़ दी है। आतंकी गुटों के शीर्ष कमांडर मारे गए हैं। इससे आतंकी बौखलाहट में हैं और वे घाटी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं को निशाना बना रहे हैं। गत दिनों सेना ने दावा किया कि उसने शोपियां में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। हालांकि, इस मुठभेड़ पर सवाल उठ रहे हैं। इस मुठभेड़ की जांच की मांग की जा रही है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर