J&K: DDC चुनाव के बाद प्रत्‍याशियों की खरीद-फरोख्‍त कर रही BJP! उमर अब्‍दुल्‍ला का सनसनीखेज आरोप

देश
Updated Dec 26, 2020 | 17:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्‍मू कश्‍मीर में हालिया संपन्‍न डीडीसी चुनाव के बाद नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने बीजेपी और अपनी पार्टी पर जनप्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्‍त का आरोप लगाया है।

J&K: DDC चुनाव के बाद प्रत्‍याशियों की खरीद-फरोख्‍त कर रही BJP! उमर अब्‍दुल्‍ला का सनसनीखेज आरोप
J&K: DDC चुनाव के बाद प्रत्‍याशियों की खरीद-फरोख्‍त कर रही BJP! उमर अब्‍दुल्‍ला का सनसनीखेज आरोप  |  तस्वीर साभार: ANI

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में हाल ही में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के लिए चुनाव संपन्‍न हुए हैं, जिसकी तारीफ करते हुए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन चुनावों ने एक नया अध्याय लिखा है और दिखाया कि देश में लोकतंत्र कितना मजबूत है। इसके कुछ ही घंटों बाद जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री व नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि चुनावों के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और अपनी पार्टी जनप्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्‍त में लग गई है।

नेकां नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी और अपनी पार्टी डीडीसी चुनाव के प्रत्‍याशियों को प्रभावित करने, खरीदने या उन पर दबाव डालने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उम्मीदवारों को जबरन बीजेपी या अपनी पार्टी में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नेकां की एक प्रत्‍याशी को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया।

उमर अब्दुल्ला का आरोप

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नेकां उम्मीदवार के रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया गया और कहा गया था कि अगर वह अपने रिश्तेदार की रिहाई चाहती हैं तो उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होना होगा। उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि अधिकारी डीडीसी परिषदों की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने और उम्मीदवारों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, 'लोकतंत्र को बदनाम किया जा रहा है। संस्थानों को ऐसा करने के लिए कहा जा रहा है।'

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीडीसी के चुनावों के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो जाने और लोगों की बड़ी भागीदारी को भारत के लिए 'गौरव का क्षण' बताया और कहा कि जम्मू-कश्मीर ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान किया। लोग वोट देने के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकले। पीएम मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के सभी निवासियों के लिए 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य सुरक्षा कवच प्रदान करने वाले आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना सेहत का शुभारंभ भी किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर