Bihar Politics:चिराग तले अंधेरा के बाद अब मिशन पंजे की तैयारी, टूट सकते हैं कांग्रेस विधायक!

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 16, 2021 | 16:57 IST

Bihar Political Update:बिहार की राजनीति में भारी उथपुथल है, एलजेपी में टूट के बाद कहा जा रहा है कि कांग्रेस के 19 में से 10 विधायक लगातार जेडीयू के संपर्क में हैं, इसे लेकर हलचल है।

Bihar political updates
बिहार के सीएम नीतीश कुमार (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • बिहार राज्य में इस समय कांग्रेस के कुल 19 विधायक हैं
  • टूटने के लिए दो तिहाई विधायकों का किसी भी दल के लिए साथ आना जरूरी है
  • खबरें हैं कि 19 विधायकों में से लगभग 10 विधायक जेडीयू के लगातार संपर्क में हैं

नई दिल्ली: बिहार प्रदेश में कहा जाता है कि राजनीति लोगों की खासी पसंद है और शायद यही वजह कि हिंदी बेल्ट वाले देश के इस अहम प्रदेश की राजनीति से केंद्रीय पॉलिटिक्स भी अछूती नहीं रहती है। अभी बिहार में लोकजनशक्ति पार्टी में भारी उथलपुथल का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि वहां अब चर्चाएं चल निकली हैं कि जेडीयू अब कांग्रेस पार्टी में सेंध लगाने की कवायद में जुटी है, हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इसे महज कयासबाजी बताया है और कहा कि ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस के 19 विधायकों में से लगभग 10 विधायक जेडीयू के लगातार संपर्क में बने हुए हैं और वो कभी भी कोई सूचना यानी पाला बदलने की खबर दे सकते हैं, गौर हो कि दलबदल कानून के प्रावधानों के तहत विधायकों के टूटने के लिए 13 की संख्या होना अनिवार्य है।

मामला यहीं पर आकर फंस रहा है और कहा जा रहा है कि इसे लेकर नीतीश की अगुवाई में जेडीयू सक्रिय हो गई है और मिशन पंजा को अंजाम देने की कवायद की जा रही है ताकि जो विधायक आना चाह रहे हैं उनके अलावा बाकी और एमएलए को तोड़ना है जिससे फिगर 13 विधायकों की हो जाए।

गौर हो कि सूबे की राजनीति में लोक जनशक्ति पार्टी में टूट ने हड़कंप मचा दिया है और अंदरखाने से इसके पीछे जेडीयू का प्लॉन बताया जा रहा है गौर हो कि विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने नीतीश को तेवर दिखाए थे हालांकि उससे कुछ हुआ नहीं और नीतीश फिर सत्ता पर काबिज हैं।

बिहार में इस समय कांग्रेस के कुल 19 विधायक हैं और टूटने के लिए दो तिहाई विधायकों का किसी भी दल के लिए साथ आना जरूरी है वहीं कांग्रेस पार्टी ने इसे कोरी अफवाह बताते हुए इस घटनाक्रम से इंकार किया है और कहा है कि पार्टी विधायक एकजुट हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर