J&K NIA Raids:टेरर फंडिंग और ISIS मॉड्यूल मामलों को लेकर जम्मू कश्मीर में एनआईए की छापेमारी, 6 गिरफ्तार

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 11, 2021 | 10:08 IST

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि वहां करीब 10 से ज्यादा स्थानों पर रॉ और आईबी के साथ NIA ने छापेमारी की है इस मामले में कई लोगों से पूछताछ भी हुई है।

NIA RAID IN J&K
जम्मू कश्मीर में एनआईए की छापेमारी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  •  जम्मू कश्मीर के 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है
  • अनंतनाग में चार जगहों पर 5 लोगों और श्रीनगर में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया
  • टेरर फंडिंग मामले में एनआईए कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर रोकथाम को लेकर केंद्रीय एजेंसियां कार्रवाई करती रहती हैं, वहीं इसी क्रम में रविवार को  एनआईए (NIA) ने  जम्मू कश्मीर के 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है, इसमें उसके साथ रॉ और आईबी की टीम भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई टेरर फंडिंग के साथ राज्य में आईएसआईएस मॉड्यूल  (ISIS) को जाल के जाल को लेकर की गई है।

एनआईए ने छापेमारी के दौरान अनंतनाग में चार जगहों पर 5 लोगों और श्रीनगर में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया। टेरर फंडिंग मामले में एनआईए कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

इस मामले में बताते हैं कि कई लोगों से पूछताछ भी गई है, आईएसआईएस के टेरर मैगजीन (Terrer Magazine) को लेकर यह छापेमारी की गई बतातें हैं कि इस मैगजीन में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका के बारे में खासी कवरेज होती है।

कहा जाता है कि कि मैगजीन अफगानिस्तान से प्रकाशित होती थी लेकिन जांच में बताया जा रहा है कि ये जम्मू कश्मीर से ही पब्लिश होती है और इसके तार दिल्ली से भी जुड़े हैं, हालांकि इस बारे में टीमें और गहन जांच कर रही हैं। बताया जा रहा है कि एनआईए ने सुबह दारूल उलूम में छापेमारी की थी, तलाशी अभियान के दौरान कुछ पेपर्स, एक लैपटॉप सीज किया गया है साथ ही कुछ और अहम जानकारियां भी सामने आने की बात कही जा रही है।

इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मोस्ट वांटेड आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों समेत 11 सरकारी कर्मचारियों को आतंकी फंडिंग गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए बर्खास्त कर दिया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर