News Ki Pathshala: विवादित बयान को लेकर सवाल किया तो भड़के सत्यपाल मलिक, देखिए पूरा इंटरव्यू

किसानों के मुद्दों पर लगातार सरकार पर निशाना साध रहे मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) से जब टाइम्स नाउ नवभारत के सुशांत सिन्हा ने कुछ सवाल पूछे तो वह भड़क गए।

News Ki Pathshala When asked about the controversial statement, Satyapal Malik got angry, watch the full interview
विवादित बयान को लेकर सवाल किया तो भड़के सत्यपाल मलिक, Video 
मुख्य बातें
  • सत्यपाल मलिक का विवादित बयान हो रहा है सोशल मीडिया पर वायरल
  • विवादित बयान को लेकर सवाल किया तो इंटरव्यू में भड़के मलिक
  • मलिक बोले- एमएसपी के बिना किसान का भला नहीं हो सकता है

नई दिल्ली: किसानों के मुद्दे को लेकर मुखर रहे मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का एक विवादित बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ग्लोबल जाट समिट में राज्यपाल सत्यपाल मलिक कहते हैं, 'आप सिखों को नहीं हरा सकते.... अगर आपको लगता है कि किसान प्रदर्शनकारी अपने आप वापस चले जाएँगे, तो ये आपकी गलतफहमी है। उन्हें कुछ दें और उन्हें जाने दें। लेकिन दो काम मत करो-उनके खिलाफ बल प्रयोग न करें। दूसरा उन्हें खाली हाथ घर न भेजें, क्योंकि वे (सिख) आसानी से नहीं भूलते, 300 साल बाद भी नहीं भूलते हैं।' इस वीडियो को लेकर जब टाइम्स नाउ नवभारत के सुशांत सिन्हा ने सत्यपाल मलिक से कुछ सवाल पूछे।

विवादित वीडियो पर सफाई

विवादित वीडियो को लेकर जब सत्यपाल मलिक से सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'मैंने ऐसे नहीं कहा था जैसे लोग समझ रहे हैं। मैंने ये कहा था कि ये लोग जल्द चीजों को भूलते नहीं है। उसमें सिर्फ एक मशविरा था कि इनके साथ झगड़ा मत करिए, बातचीत करिए। जिन्हें जानकारी नहीं है उन्हें इसे बताने की जरूरत है। मैंने प्रधानमंत्री को इंगित करके बात नहीं कही। मैंने कहा कि ये लोग भूलने वाले नहीं हैं इनको खाली हाथ मत भेजिए, कुछ ना कुछ देकर भेजिए।'

सवाल पूछने पर भड़के

वीडियो की भाषा को लेकर जब मलिक से सवाल किया गया तो वह भड़क गए और कहा, 'मैंने बिल्कुल उकसाने वाली बात नहीं कही है। अगर लोग समझ रहे हैं तो मैं क्या करू। मैंने नसीहत दी कि बल प्रयोग मत करना। इनके साथ जो हरियाणा की सरकार ने सलूक किया, यहां लाठीचार्ज किया गया तो ये बल प्रयोग नहीं है। दिल्ली में जो हिंसा हुई वो किसान आंदोलन से जुड़े लोग नहीं थे। एमएसपी के बिना किसान का फायदा नहीं हो सकता है।'  आप ये पूरा इंटरव्यू आप यहां देख सकते हैं-

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर