Nagaland Firing: अब तक करीब 17 लोगों की मौत, मामले की जांच के लिए CM ने गठित की SIT

Nagaland Firing Update: नगालैंड के मोन जिले में कथित सैन्य गोलीबारी की घटना की जांच के लिए नगालैंड सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है। इस गोलीबारी और घटना के बाद उपजे हालात में करीब 17 लोगों की जानें चले गई हैं।

Nagaland civilian deaths Govt forms SIT to probe firing
Nagaland Firing: करीब 17 लोगों की मौत, जांच के लिए SIT गठित  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मोन जिले के ओटिंग गांव इलाके में हुई घटना की जांच के लिए सरकार ने बनाई एसआईटी
  • मृतकों में से प्रत्येक के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी राज्य सरकार
  • तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को नगालैंड का दौरा करेगा

नागालैंड: नागालैंड में हुई फायरिंग में करीब 17 लोगों की मौत हो गई है। ये फायरिंग मॉन जिले के तिरु गांव की है। जब कुछ मजदूर एक पिक अप ट्रक में बैठकर तिरु गांव जा रहे थे। नागालैंड के मुख्यमंत्री और गवर्नर ने भी घटना की निंदा की। मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने लोगों से शांति की अपील की है। राज्य के मुख्यमंत्री नेफियू रियो सोमवार को जिले का दौरा करेंगे। इस मामले की जांच के लिए उन्होंने SIT का गठन कर दिया है। राज्य सरकार ने शनिवार शाम को हुई इस घटना की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) स्तर के एक अधिकारी की अगुवाई में एक उच्च स्तरीय विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का भी फैसला किया।

टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल जाएगा नागालैंड

गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है और कहा है कि राज्य सरकार की तरफ से गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित किया जा सके। इस बीच सेना की तरफ से इस मामले पर बयान आया है। सेना ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि उन्हें उग्रवादियों के मूवमेंट की खुफिया जानकारी मिली थी इसी के बाद ऑपरेशन प्लान किया गया था लेकिन इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सेना का एक जवान भी इस घटना में शहीद हो गया है। वहीं TMC का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवारों से आज मुलाकात करेगा।

अनुग्रह राशि का ऐलान

सरकार ने गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की रविवार को घोषणा की है जबकि घायल लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। इस बीच, नगा राजनीतिक मुद्दे पर केंद्र के साथ शांति वार्ता कर रहे एनएससीएन (आईएम) ने सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में आम नागरिकों की मौत की निंदा की और कहा कि यह नगा लोगों के लिए ‘काला दिन’ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर