UP: बिना इजाजत दाढ़ी रखने पर दारोगा हुआ सस्पेंड, एसपी ने दी कई बार हिदायत

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 22, 2020 | 15:17 IST

Baghpat News: उत्तर प्रदेश के बागपत में एक दारोगा को अनुशासनहीता को लेकर निलंबित कर दिया गया है। दाढ़ी रखने को लेकर दारोगा को पहले भी हिदायत दी जा चुकी थी।

 Muslim Cop in Uttar Pradesh’s Baghpat Suspended For Keeping a Beard Without Permission
बिना इजाजत दाढ़ी रखने पर दारोगा हुआ सस्पेंड, मिली थी हिदायत 

मुख्य बातें

  • उप्र में अनुमति के बिना दाढ़ी रखने पर पुलिसकर्मी निलंबित
  • सब-इंस्पेक्टर इंतेसार अली पर बिना अनुमति के दाढ़ी रखने का आरोप
  • पिछले तीन सालों से बागपत में तैनात थे इंतसार अली

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत में एक सब इंस्पेक्टर को अनुशासनहीनता के चलते निलंबित कर दिया गया है। बागपत जिले के रामाला थाने में तैनात इंतसार अली को बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने के चलते पहले भी तीन बार हिदायत दी जा चुकी थी और अब इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए दारोगा को निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया है। एसपी ने तीन बार इंतसार अली को दाढ़ी कटवाने को कहा था और ये भी विकल्प दिया था कि वो इसके लिए या तो विभाग से अनुमति ले ले।

दी जा चुकी थी हिदायत

एसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक, दारोगा इंसार अली विभाग की अनुमति के बिना चेहरे पर दाढ़ी रख रहे थे और उन्हें कई बार उन्हें दाढ़ी कटवाने की हिदायत दी। लेकिन इसके बावजूद भी दारोगा लगातार नियमों की अनदेखी कर रहे थे जिसके बाद विभाग को यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

बिना अनुमति के रख ली थी दाढ़ी

 एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने कहा कि पुलिस मैनुअल के अनुसार, सिर्फ सिखों को दाढ़ी रखने की अनुमति है, जबकि अन्य सभी पुलिसकर्मियों को चेहरे साफ-सुथरा रखना आवश्यक है। एसपी ने कहा, 'यदि कोई पुलिसकर्मी दाढ़ी रखना चाहता है, तो उसे उसकी अनुमति लेनी होगी। इंतेसार अली से बार-बार अनुमति लेने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया और बिना अनुमति के दाढ़ी रख ली।'

अली पुलिस बल में सब-इंस्पेक्टर के रूप में शामिल हुए और पिछले तीन सालों से बागपत में तैनात थे। वहीं उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने दाढ़ी रखने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर