शादी समारोह के दौरान ओवैसी और शिवपाल के बीच हुई लंबी मुलाकात, गठबंधन को लेकर अटकलें तेज

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव  से बीच शनिवार को एक शादी समारोह के दौरान मुलाकात हुई। यह मुलाकात काफी लंबी चली।

Meeting between Owaisi and Shivpal during wedding ceremony in UP, speculation intensified for alliance
ओवैसी और शिवपाल के बीच हुई लंबी मुलाकात, अटकलें हुईं तेज 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में 2022 में होने हैं विधानसभा के चुनाव
  • शनिवार को एक शादी समारोह के दौरान मिले शिवपाल और ओवैसी
  • खबरों की मानें तो चुनाव के दौरान गठबंधन कर सकते हैं ओवैसी और शिवपाल

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक समीकरण बनने शुरू हो गए हैं। सत्ताधारी बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दल अपना कुनबा मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इस बीच शनिवार को ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव  के बीच शादी समारोह के दौरान हुई लंबी मुलाकात के बाद सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

आजमगढ़ में हुई मुलाकात
दरअसल असदुद्दीन ओवैसी AIMIM नेता और पार्टी की यूपी ईकाई के अध्यक्ष शौकत अली की बेटी की शादी में शिरकत करने आजमगढ़ पहुंचे थे। शादी का यह कार्यक्रम माहुल कस्बे के रफी अहमद कॉलेज में किया गया था। इस दौरान वहां शिवपाल यादव भी पहुंचे थे। समारोह के दौरान दोनों नेताओं के बीच एक लंबी मुलाकात हुई और कहा जा रहा है कि मुलाकात के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। हालांकि बैठक में क्या हुआ इसे लेकर दोनों ही पक्षों से प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सपा से अलग होकर बनाई है पार्टी
आपको बता दें शिवपाल यादव अखिलेश सरकार के दौरान कैबिनेट में अहम जिम्मेदारी निभा चुके हैं। बाद में कुछ मतभेदों के बाद उन्होंने सपा से नाता तोड़कर अपनी अलग पार्टी बना ली थी। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने गैर भाजपा शासन का नारा हुआ है। कुछ समय पहले उन्होंने अपनी पार्टी के सपा में विलय की अटकलों को खारिज कर दिया था लेकिन सपा के साथ गठबंधन के लिए रास्ता खुला रखा है।

राजभर और ओवैसी कर चुके हैं मुलाकात
इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा के सामने चुनौतियां बढ़ने वाली हैं जहां एक तरफ सपा, बसपा और कांग्रेस जैसी पुरानी पार्टियां होंगी वहीं इस बार आम आदमी पार्टी, ओवैसी की एआईएमआईएम जैसे नए दल भी सामने होंगे। इससे पहले ओवैसी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात कर गठबंधन का संकेत दे चुके हैं। ऐसे में ओवैसी और शिवपाल के बीच हुई यह मुलाकात क्या गुल खिलाती इसका पता आने वाले दिनों में ही लग सकता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर