Pune Fire: पुणे के घोटावडे फाटा में एक कंपनी में भीषण आग, 17 की हुई मौत, 20 को बचाया गया

देश
Updated Jun 07, 2021 | 20:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pune fire: महाराष्ट्र के पुणे में एक कंपनी में भीषण आग लग गई। इस घटना में 17 की मौत हो चुकी है। 20 को बचा लिया गया है

pune fire
पुणे की है घटना 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पुणे जिले के एक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक रासायनिक संयंत्र में सोमवार को भीषण आग लगने से 17 कर्मचारियों की मौत हो गई है। ड्यूटी पर मौजूद 37 में से 20 को बचाया गया है। पीएमआरडीए पुणे के चीफ फायर ऑफिसर देवेंद्र पोटफोडे ने कहा कि प्लास्टिक पैकिंग के दौरान आग लगी, धुंआ इतना था कि महिला मजदूर बच नहीं पाई। हमने 17 शव बरामद किए हैं- 15 महिलाएं और 2 पुरुष। कूलिंग और सर्च ऑपरेशन चल रहा है। 

पीएमआरडीए (पुणे महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण) के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एसवीएस एक्वा टेक्नोलॉजीज के संयंत्र में लगी आग पर काबू के लिए 8 दमकल वाहन भेजे गए। कंपनी विभिन्न प्रकार के रसायनों का उत्पादन और निर्यात करती है। दमकल विभाग ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'महाराष्ट्र के पुणे में एक फैक्ट्री में आग लगने से हुए लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।' प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बताया, 'प्रधानमंत्री ने पुणे, महाराष्ट्र में एक औद्योगिक इकाई में आग के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से प्रत्येक को 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपए प्रदान किए जाएंगे।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर