वैक्सीन के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने एक बार फिर साधा निशाना, केंद्र सरकार राज्यों के साथ भेदभाव ना करे

देश
ललित राय
Updated Aug 05, 2021 | 17:06 IST

वैक्सीन के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि राज्यों के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए।

coronavirus news in hindi, corona in india, Vaccine,Corona Vaccination in India, Covaxin, Covishield, Sputnik V, Mamta Banerjee, Narendra Modi
वैक्सीन के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को घेरा 

मुख्य बातें

  • वैक्सीन उत्पादन में कमी के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार
  • ममता बनर्जी ने कहा कि वैक्सीन देने के मामले में राज्यों के साथ भेदभाव किया गया
  • नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- अगर पर्याप्त वैक्सीन का उत्पादन हुआ होता तो सवाल नहीं उठते

वैक्सीनेशन के मुद्दे पर एक बार पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गुजरात, यूपी और कर्नाटक को पर्याप्त मात्रा में कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराए गए। लेकिन बंगाल को उसके कोटे के हिसाब से भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराए गए। वो लोगों में किसी तरह का भेदभाव नहीं करते हैं, वो केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करती हैं कि वो राज्यों के साथ भेदभाव ना करें।

वैक्सीन के कम उत्पादन से उठे सवाल
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच वो ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड की मीटिंग में हिस्सा ले रही थीं और उस मौके पर नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि केंद्र सरकार पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन का उत्पादन नहीं कर पा रही है। यदि वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होती तो इस तरह के सवाल नहीं खड़े होते। 

वैक्सीन की बर्बादी के आरोपों में दम नहीं
ममता बनर्जी ने कहा कि वो इकलौती शख्स नहीं हैं जो वैक्सीन के मुद्दे पर सवाल उठा रही हैं। उनकी तरह गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की शिकायत रही है कि वैक्सीन कोटे के हिसाब से नहीं दिया। केंद्र सरकार के उन आरोपों में किसी तरह का दम नहीं है कि ज्यादातर वैक्सीन बर्बाद हुए। दरअसल केंद्र सरकार को अपनी खामियों के छिपाने के लिए बहाने चाहिए लिहाजा इस तरह के आरोप लगाए जाते हैं कि राज्यों खास तौर से गैर बीजेपी शासित राज्यों में टीकों की बर्बादी हुई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर