राज ठाकरे पर होगी कार्रवाई ! लाउडस्पीकर मामले में DGP का बयान

Raj Thackarey Speech Controversy: महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख रजनीश सेठ ने मंगलवार को कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त राज ठाकरे के कथित विवादित भाषण पर उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Action on raj thackeray
राज ठाकरे पर होगी कार्रवाई! 
मुख्य बातें
  • राज ठाकरे ने औरंगाबाद की रैली में चार मई से मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को बंद करने का आह्वान किया था।
  • हालांकि मनसे ईद और अक्षय तृतीया के दिन 3 मई को  राज्यव्यापी 'महाआरती' रद्द करने का ऐलान कर चुकी है।
  • राज ठाकरे का 5 जून को अयोध्या जाने का भी प्लान है।

Raj Thackarey Speech Controversy: लाउडस्पीकर हटाने संबंधित दिए गए भाषण मामले में राज ठाकरे पर कार्रवाई हो सकती है। महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख रजनीश सेठ ने मंगलवार को कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त कथित विवादित भाषण को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। और इस संबंध में पुलिस आयुक्त भाषण की जांच कर रहे हैं।

औरंगाबाद में दिया था भाषण

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने दो दिन पहले औरंगाबाद की रैली में चार मई से मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को बंद करने का आह्वान किया था। उन्होंने  कहा था कि 3 मई तक अगर मस्जिदों पर से लाउस्पीकर नहीं हटाए गए तो उसके बाद पार्टी कार्यकर्ता डबल आवाज में मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसी मामले में मंगलवार को महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख रजनीश सेठ ने  गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल से मुलाकात की और दोनों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। बाद में सेठ ने पत्रकारों से कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त कथित विवादित भाषण को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र पुलिस कानून-व्यवस्था से जुड़ी किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है।

ईद पर मनसे ने रद्द की महाआरती

इसके पहले बीते सोमवार को राज ठाकरे ने ट्वीट कर मनसे की ईद और अक्षय तृतीया के दिन 3 मई को  राज्यव्यापी 'महाआरती' रद्द करने का फैसला किया था। ठाकरे ने लिखा था कि लाउडस्पीकर का मुद्दा धार्मिक नहीं बल्कि जनहित का विषय है। आगे क्या करने की जरूरत है, मैं अपने ट्विटर हैंडल से सूचित करूंगा।' साथ ही मनसे ने यह भी कहा कि 3 मई ईद का त्योहार है और किसी भी धर्म के त्योहार में वो बाधा उत्पन्न नहीं करना चाहते हैं। 

औरंगाबाद में राज ठाकरे की मेगा रैली, बोले- लाउडस्पीकर यूपी में हटा तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं हटेगा

मनसे की 5 जून को अयोध्या जाने की अपील

इसके पहले मनसे नें मुंबई में पोस्टर लगाकर अयोध्या चलने की लोगों से अपील की है। राज ठाकरे का 5 जून को अयोध्या जाने का प्लान है। अयोध्या जाने के लिए लगे पोस्टर में लिखा है कि 'जय श्रीराम मैं धर्मांध नहीं, मैं धर्म अभिमानी हूं' । जाहिर है राज ठाकरे अपनी हिंदुत्ववादी छवि को बनाने के लिए लगातार नई रणनीति पर काम कर रहे हैं। इस बीच डीजीपी सेठ का बयान राज्य की राजनीति पर क्या असर डालेगा, इस पर सबकी नजर रहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर