कई सवालों से घिरे बॉलीवुड पर आखिर बोले उद्धव ठाकरे- इसे खत्म करने की कोशिशें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी

देश
लव रघुवंशी
Updated Oct 15, 2020 | 20:05 IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बॉलीवुड को बदनाम करने, खत्म करने और इसे शिफ्ट करने की कोशिशों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही कई कारणों की वजह से बॉलीवुड निशाने पर आता रहा। अब जाकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड की हो रही बदनामी दुखद है। ठाकरे ने कहा कि बॉलीवुड खत्म करने या बॉलीवुड दूसरी जगह ले जाने की जो कोशिश हो रही है ये कभी सहन नहीं की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा, 'मुंबई महाराष्ट्र की आर्थिक ही नहीं सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर भी जाना जाता है, हॉलीवुड को टक्कर देने वाली फिल्में बॉलीवुड में बन रही हैं। बॉलीवुड सिनेमा को चाहने वाले पूरे विश्वभर में हैं। सिनेमा जगत बड़ा उद्योग है, जिससे लोगों को रोजगार मिलता है, सिनेमा के कारण अपने ही कलाकार लोकप्रिय होते है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कुछ चिन्हित लोगों के जरिए बॉलीवुड की बदनामी की जा रही है ये बात बहुत दुखद है। बॉलीवुड खत्म करने या बॉलीवुड दूसरी जगह ले जाने की जो कोशिश हो रही है ये कभी सहन नहीं की जाएगी। 

UP में फिल्म सिटी का ऐलान

14 जून को अपने घर में सुशांत सिंह राजपूत के मृत पाए जाने के बाद से बॉलीवुड लगातार खबरों में है। सुशांत की मौत के बाद लोगों ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म की बात की। बाद में जांच में ड्रग्स का एंगल सामने आया। इसे लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कई अभिनेत्रियों से पूछताछ की। रिया चक्रवर्ती को तो जेल तक जाना पड़ा। इन्हीं सबके चलते हाल ही में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा की।

जल्द खुलेंगे सिनेमा

वहीं ठाकरे ने बैठक में सिनेमा और मल्टीप्लेक्स मालिकों को सूचित किया कि राज्य के संस्कृति विभाग ने कोरोनो वायरस महामारी के कारण छह महीने से बंद पड़े सिनेमा हॉलों को फिर से खोलने के संबंध में एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की है। उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल को फिर से खोलने के बारे में निर्णय एसओपी के अंतिम रूप दिए जाने के बाद जल्द से जल्द लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा, 'सरकार इसे लेकर सकारात्मक है। मनोरंजन उद्योग राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का एक साधन है और सरकार इसे फिर से शुरू करने की इच्छुक है।'
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर