'कोरोना' के निपटने के लिए ना करें AC का इस्तेमाल, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे की अपील

देश
Updated Mar 25, 2020 | 18:38 IST

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से AC यानि एयर कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है। 

AC
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से AC का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आने पर राज्य सरकार की पेशानी पर बल पड़ गए हैं और सीएम उद्धव ने कड़े कदम उठाने की बात कही है, इसी के साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का फैसला लिया है।

गौर हो कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा देश का महाराष्ट्र राज्य प्रभावित है, वहीं बुधवार सुबह सूबे में कोरोना के 5 नए मामले आए इसे मिलाकर अब यहां कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 112 पहुंच गया है,इसे देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया है।

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से एसी यानी एयर कंडीशनर (AC) का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए एक और कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की कि वे एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि यह तापमान को ठंडा करता है और आर्द्रता बढ़ाता है।

इसके अलावा सीएम उद्धव ठाकरे ने भरोसा दिलाया कि जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी, जरूरी कामों को नहीं रोका जा रहा है, स्टॉक जमा करने के लिए घर से बाहर कदम न रखें, यहां तक ​​कि अगर आप बाहर सामान लेने जाते हैं, तो भी अकेले जाएं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने पहले ही इस आपदा की तुलना युद्ध से की है। लापरवाही न बरतें क्योंकि यह एक अदृश्य दुश्मन है और इसलिए अधिक खतरनाक है। उन्होंने कहा कि आईटी और बैंकिंग जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियों और संगठनों के कर्मचारियों को लाने ले जाने वाले निजी वाहनों पर कंपनी का स्टीकर होना चाहिए।

उन्होंने घरेलू उड़ानों को रोकने के उनके सुझाव को स्वीकार करने के लिए केंद्र सरकार को भी धन्यवाद दिया। ठाकरे ने इसकी भी सराहना की कि केंद्र सरकार ने आयकर और जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की पहले निर्धारित 31 मार्च की समयसीमा को टाल दिया है।

मुख्यमंत्री ने महामारी से निपटने में राज्य सरकार का सहयोग करने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा, 'केंद्र ने (कोरोना वायरस) जांच सुविधाओं की संख्या बढ़ाने की हमारी मांग को स्वीकार कर लिया है।'

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...