यूपी में लाउडस्पीकर पर गाज, राज ठाकरे बोले दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं सब भोगी

यूपी में लाउडस्पीकर के संबंध में सरकार ने जानकारी दी है कि अब तक 1700 लाउडस्पीकर को धार्मिक स्थलों से हटाया गया है इसके साथ ही करीब 39000 लाउडस्पीकर की आवाज कम की गई है। इस संबंध में यूपी के सीएम पहले ही कह चुके हैं धार्मिक आस्था व्यक्तिगत है किसी भी शख्स को इसके नाम पर जन व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

,Loudspeaker in UP, Mosque, Temple, Raj Thackeray, Yogi Adityanath
यूपी में लाउडस्पीकर पर गाज, राज ठाकरे बोले दुर्भाग्य से महाराष्ट्र से कोई योगी नहीं सब भोगी 

यूपी में धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर पर कार्रवाई हो रही है। इस बीच सरकार ने कहा कि अब तक प्रदेश में  39000 लाउडस्पीकर के आवाज कम किए गए हैं जबकि 17000 के आसपास लाउडस्पीकर को हटाया गया है। 30 तारीख तक सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी गई है कि उनके यहां कितने लाउडस्पीकर हैं कितने का वॉल्यूम अध्यादेश के अनुसार है कितने का कम है इस बाबत। इसके अलावा सभी धर्म गुरुओं के लगातार हम कंसल्ट में है और सब अपने आप लाउडस्पीकर के वॉल्यूम कम कर रहे हैं या फिर हटा रहे हैं अगर ज्यादा है। 

गांव में महिलाओं की सुरक्षा बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चिंतित हैं बीते कल जो उन्होंने VC की थी उसमें उन्होंने महिला बीट अफसर को गांव में तैनाती के बारे में कहा है और हम उस पर तत्परता से काम कर रहे हैं जल्द ही गांव में महिला बीट अफसर तैनात होंगी।साथ ही बालिकाओं से जुड़े मुद्दों को फास्ट्रैक कोर्ट से जल्दी हल करने की भी तैयारी कर रहे हैं।


यूपी में लाउडस्पीकर पर एक्शन, राज ठाकरे खुश
मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा कि जिस तरह से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर पर कार्रवाई की है उसकी वो सराहना करते हैं। हालांकि उन्होंने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर का खास जिक्र किया। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में में कोई योगी नहीं है बल्कि भोगी हैं। 

महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक की चेतावनी
राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक राज्य में धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया है, जिससे राज्य में इस मुद्दे पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है।उनकी मांग को मानने से इनकार करते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने गेंद को केंद्र के पाले में डाल दिया है और कहा कि चूंकि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर निर्देश उच्चतम न्यायालय से आया है, इसलिए केंद्र सरकार को इसके लिए दिशानिर्देश बनाने चाहिए।
राज ठाकरे ने अतीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की थी और 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर