Nikita Tomar Case: बल्लभगढ़ में महापंचायत के बाद भीड़ का बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 01, 2020 | 13:48 IST

फरीदाबाद में निकिता तोमर हत्याकांड को लेकर रविवार को उग्र भीड़ ने फरीदाबाद-बल्लभगढ़ हाईवे को जाम कर दिया है। इस दौरान भीड़ ने पत्थरबाजी की जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Locals in Ballabhgarh blocked National Highway 2, demanding justice for Nikita Tomar
निकिता तोमर केस: बल्लभगढ़ में महापंचायत, पत्थरबाजी-लाठीचार्ज 

मुख्य बातें

  • बल्लभगढ़ में महापंचायत के बाद भीड़ का बवाल, पत्थरबाजी होने के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • निकिता तोमर के हत्यारों को फांसी देने की हो रही थी महापंचायत में मांग
  • हाइवे जाम करने बाद भीड़ में से शरारती तत्वों ने किया पुलिस पर पथराव

बल्लभगढ़: फरीदाबाद में निकिता तोमर हत्याकांड को लेकर बुलाई गई महापंचायत के बाद रविवार को अचानक से भीड़ उग्र हो गई और उसने  फरीदाबाद-बल्लभगढ़ हाईवे को जाम कर दिया। ये लोक निकिता के हत्यारों को फांसी देने की मांग कर रहे थे और निकिता के लिए इंसाफ मांगा जा रहा था। इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर पत्थरबाजी करनी भी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस को हालात काबू में लाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। 

पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग
रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकिता के हत्यारों को फांसी देने की मांग को लेकर 36 समुदायों के लोगों ने एक 'महापंचायत' बुलाई थी। इस दौरान सबकुछ ठीक चल रहा था कि अचानक ही इस दौरान कुछ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद बवाल बढ़ गया और कुछ लोग वहां से उठकर मथुरा आगरा हाइवे पर आ गए और सड़क जाम करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में करने की कोशिश की तो कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर ही पत्थर बरसाना शुरू  कर दिए। इसके बाद पुलिस को भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। खबर लिखे जाने तक हालात सामान्य हो गए थे।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

आपको बता दें कि फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में बी. कॉम अंतिम वर्ष की 21 वर्षीय छात्रा निकिता की एक व्यक्ति ने गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। आरोपी शादी करने के लिये कथित तौर पर उस पर दबाव बना रहा था। इस बीच  हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बृहस्पतिवार को कहा कि बल्लभगढ़ हत्या मामले के आरोपियों के खिलाफ सुनवाई एक त्वरित अदालत करेगी। विज ने एक ट्वीट में कहा, ‘निकिता हत्यकांड की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट से करवाई जाएगी, ताकि दिन प्रतिदिन सुनवाई हो सके और आरोपियों को शीघ्र सजा दिलवाई जा सके। फरीदाबाद पुलिस को जल्द से जल्द चालान कोर्ट में पेश करने की हिदायत दे दी गई है।’

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर