उदयपुर मर्डर:  भड़के केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, कहा-'मदरसों में बच्चों को सिखाया जा रहा है कि ईशनिंदा की सजा सिर काटना'

Madrassas teaching, beheading: उदयपुर टेलर मर्डर मामले पर भड़के केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान कहा 'मदरसों में बच्चों को सिखाया जा रहा है कि ईशनिंदा की सजा सिर काटना'

Arif Mohammad Khan on Udaipur murder
उदयपुर मर्डर पर भड़के केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान 
मुख्य बातें
  • उदयपुर में एक व्यक्ति के सिर काटे जाने पर हंगामे के बीच केरल के राज्यपाल की प्रतिक्रिया आई सामने
  • आरिफ मोहम्मद खान ने कहा-मदरसों में बच्चों को सिखाया जा रहा है कि ईशनिंदा की सजा सिर काटना है
  • उन्होंने कहा कि इसे Law of God के रूप में पढ़ाया जा रहा है, वहां जो सिखाया जा रहा है उसकी जांच होनी चाहिए

Arif Mohammad Khan reacts to Udaipur murder : उदयपुर में एक व्यक्ति के सिर काटे जाने पर हंगामे के बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मदरसा पाठ्यक्रम की परीक्षा (examination of madrasa curriculum) की मांग की, राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अनुसार, दोनों हमलावर "देश भर की जनता के बीच आतंक फैलाना" चाहते थे। इस घटना की पार्टी लाइनों के राजनेताओं के साथ-साथ प्रमुख मुस्लिम संगठनों ने निंदा की है।

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, "हम चिंता करते हैं जब लक्षण आते हैं लेकिन गहरी बीमारी को नोटिस करने से इनकार करते हैं। मदरसों में बच्चों को सिखाया जा रहा है कि ईशनिंदा की सजा सिर काटना है। इसे भगवान के कानून (Law of God) के रूप में पढ़ाया जा रहा है, वहां जो सिखाया जा रहा है उसकी जांच होनी चाहिए" 

उदयपुर में एक दुकानदार की दो लोगों ने गला काटकर हत्या कर दी

गौर हो कि राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को एक दुकानदार की दो लोगों ने हत्या कर दी, कथित तौर पर पूर्व भाजपा नेता नूपूर शर्मा का समर्थन करने वाले एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर। हत्या को कैमरे में रिकॉर्ड किया गया था, जिसमें दो लोगों द्वारा पीड़िता का सिर कलम करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। हमलावरों ने ऑनलाइन वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें कहा गया था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं।

बाइक से भाग रहे थे उदयपुर के हत्यारे, 170 किमी तक पीछा कर पुलिस ने पकड़ा; Video वायरल

रियाज़ अख्तरी और ग़ौस मोहम्मद गिरफ्तार किए गए दो व्यक्तियों ने हमले का श्रेय लिया था और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देते हुए कहा था कि उनका चाकू उन्हें भी मिल जाएगा। उन्होंने परोक्ष रूप से नूपूर शर्मा का भी जिक्र किया था, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में पैगंबर मोहम्मद पर एक विवादास्पद टिप्पणी की थी।

NIA द्वारा मामले की जांच की जा रही है

कन्हैया लाल को हाल ही में स्थानीय पुलिस ने सोशल मीडिया पर उनके द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों पर गिरफ्तार किया था। तनाव बढ़ने पर राजस्थान में धारा 144 लागू कर दी गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा मामले की जांच की जा रही है, और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोर देकर कहा कि राजस्थान पुलिस का आतंकवाद विरोधी दस्ता जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेगा। बुधवार को शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया और राज्य के सभी 33 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर