केरल कांग्रेस प्रमुख के बोल- बलात्कार होने पर स्वाभिमानी महिला मर जाएगी, बाद में मांगी माफी

Mullappally Ramachandran: केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापपल्ली रामचंद्रन ने महिलाओं को लेकर घोर आपत्तिजनक बयान दिया है। हालांकि बाद में उन्होंने उसके लिए माफी मांग ली।

Mullappally Ramachandran
मुल्लापपल्ली रामचंद्रन 

मुख्य बातें

  • केरल कांग्रेस चीफ मुल्लापपल्ली रामचंद्रन बेतुका बयान
  • आत्मसम्मान वाली महिला पहली बार रेप होने पर कर लेगी खुदकुशी
  • विवाद होने पर रामचंद्रन ने बयान पर माफी मांग ली

नई दिल्ली: केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष मुल्लापपल्ली रामचंद्रन ने बलात्कार को लेकर एक विवादास्पद टिप्पणी की है। कथित सौर घोटाले और 'ब्लैकमेल पॉलिटिक्स' के बारे में बात करते हुए केपीसीसी के अध्यक्ष मुल्लापपल्ली रामचंद्रन ने कहा, 'अगर बलात्कार होता है, तो आत्मसम्मान वाली महिला या तो मर जाती है या फिर ऐसा नहीं होने देगी।' हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान के लिए माफी भी मांगी।

रामचंद्रन केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के विरोध प्रदर्शन में बोल रहे थे। केपीसीसी प्रमुख ने आगे आरोप लगाया कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन सरिता नायर जैसे लोगों को लाकर 'ब्लैकमेल की राजनीति' कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, 'कोई भी उसके जैसी महिला (सौर घोटाले में आरोपी) पर भरोसा नहीं कर सकता है। यदि आप (केरल के सीएम पिनाराई विजयन) सोचते हैं कि आप हमें निशाना बनाने के लिए व्यभिचार कर सकते हैं, तो राज्य के लोग इसे पसंद नहीं करेंगे। अगर कोई कहता है कि यह एक बार हुआ है, तो यह समझ में आता है, लेकिन वह कहती है कि सभी ने उसके साथ बलात्कार किया। यदि बलात्कार होता है तो आत्मसम्मान वाली एक महिला अपने जीवन को समाप्त कर देती है या इसे फिर से होने से रोकने की कोशिश करती है।

बाद में उन्होंने कहा कि अगर मेरी टिप्पणी से किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं बिना शर्त माफी मांग रहा हूं। कुछ लोगों द्वारा इसे महिला विरोधी के रूप में चित्रित करने के लिए अभियान हैं, जो सच नहीं है।

क्या है सौर घोटाला? कौन है सरिता नायर?

2013 के सौर घोटाले में मुख्य आरोपी सरिता नायर को पिछले साल उनके पति बीजू राधाकृष्णन और एक अन्य आरोपी सी रवि के साथ तीन साल जेल की सजा सुनाई गई थी। 2016 के केरल विधानसभा चुनावों में सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले एलडीएफ के लिए प्रमुख चुनावी मुद्दों में से एक सौर घोटाले से राज्य में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ सरकार की छवि धूमिल हुई थी। आईसीएमएस पावर कंपनी के एक निदेशक ने सौर पैनल बेचा, सरिता नायर पर मुख्यमंत्री कार्यालय में संपर्क और अन्य कांग्रेस नेताओं के प्रभाव का उपयोग करके जनता को धोखा देने का आरोप लगाया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर