KCR: केसीआर का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश को बीजेपी रहित डबल इंजन सरकार की जरूरत

देश
अमित कुमार
अमित कुमार | DEPUTY NEWS EDITOR
Updated Jul 11, 2022 | 00:12 IST

KCR: अपने को किसानों के प्रति समर्पित बताते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना की सरकार किसानों को हर साल 11 हजार करोड़ की राशि सब्सिडी के रूप में देती है। साथ ही कहा कि किसानों को बिजली 24 घंटे मुफ्त मिलती है।

KCR attack on Modi government said country needs a double engine government without BJP
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • तेलंगाना के सीएम केसीआर का मोदी सरकार पर हमला
  • देश को बीजेपी रहित डबल इंजन सरकार की जरूरत- केसीआर
  • केसीआर ने खुद को बताया किसानों के प्रति समर्पित

KCR: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि देश को बगैर बीजेपी के डबल इंजन सरकार की जरूरत है और देश में गैर बीजेपी सरकार बनना संभव है। केसीआर ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश 100 साल पीछे चला जाएगा। साथ ही कहा कि मोदी सरकार देश को सही दिशा नहीं दे पा रही है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस सूर्यकांत की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं उन्हें सैल्यूट करता हूं, उन्हें इस देश को बचाने के लिए तेवर बरकरार रखना होगा।

 तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का मोदी सरकार पर हमला

रविवार को हैदराबाद में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आप जज को डराएंगे, मुख्यमंत्रियों को डराएंगे, ये उचित नहीं है। हमें आपसे निजी दुश्मनी नहीं है। ये जनतंत्र है। आपको जनता के सवालों का जवाब देना होगा। केसीआर ने ये भी कहा कि भारत में रुपए के मूल्य में भारी गिरावट आई है। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार रुपए में आई गिरावट को रोकने में असमर्थ है।

रुपया इतना नीचे कभी नहीं गिरा जितना पीएम मोदी के कार्यकाल में गिरा, सीएम KCR बोले- क्या यह 'लोकतंत्र' या 'षडयंत्र' है? 

केसीआर ने खुद को बताया किसानों के प्रति समर्पित

अपने को किसानों के प्रति समर्पित बताते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना की सरकार किसानों को हर साल 11 हजार करोड़ की राशि सब्सिडी के रूप में देती है। साथ ही कहा कि किसानों को बिजली 24 घंटे मुफ्त मिलती है। तेलंगाना के किसानों रायथू बंधु व रायथू बीमा योजना का लाभ मिल रहा है, किसी अन्य राज्य में इस प्रकार की योजना नहीं है। जब तेलंगाना बनने की सभी उम्मीद समाप्त हो गई, हमने लोगों को सहयोग से तेलंगाना राज्य हासिल किया है।

टाइगर आते ही लोमड़ियां भाग जाती हैं, KCR के PM मोदी की अगवानी नहीं करने पर बोले BJP नेता 

मोदी सरकार को चुनौती देते हुए केसीआर ने कहा कि उन्हें किसी प्रकार का डर नहीं है। केसीआर फाइटर है। देश का विशाल जनसमूह हमारा बल है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि हम केंद्र सरकार के सभी गलत नीतियों को बदल देंगे। देश के साथ गलत नहीं हो, हम इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे। गलत नीतियों  के कारण देश 100 साल पीछे चला जाएगा। केसीआर ने कहा कि केंद्र सरकार के दस साल के कार्यकाल में आठ साल निकल चुका है। रुपए का मूल्य घट रहा है, बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है। जिन राज्यों में गैर बीजेपी सरकार है वहां प्रति व्यक्ति आय ज्यादा है। तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय 2,78,833 रुपए है जबकि देश के स्तर पर प्रति व्यक्ति आय 1,49,848 रुपए है। आठ साल में केंद्र सरकार देशवासियों और किसानों के लिए कुछ नहीं कर पाई है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर