Kargil Vijay Diwas भारत की आन-बान और शान, साहसी सपूतों को मेरा सलाम- ये खास VIDEO शेयर कर बोले PM मोदी

Kargil Vijay Diwas: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, "कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की असाधारण वीरता, पराक्रम और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर सैनिकों को मैं नमन करती हूं। सभी देशवासी, उनके और उनके परिवारजनों के प्रति सदैव ऋणी रहेंगे। जय हिन्द!"

kargil vijay diwas, vijay diwas, kargil
Kargil Vijay Diwas: साल 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए जम्मू के बालिदान स्तंभ पर पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • साल 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ था कारगिल युद्ध
  • ऊंची चोटियों पर हिंदुस्तान के फौलादी फौजियों ने दिखाया था अदम्य साहस
  • 'ऑपरेशन विजय' दिया गया था, जिसमें PAK के घुसपैठियों को खदेड़ा गया था

रगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) पर मंगलवार (26 जुलाई, 2022) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश के वीर सपूतों और सशस्त्र बलों को सलाम किया। पीएम ने सुबह एक खास वीडियो शेयर करते हुए कहा कि विजय दिवस भारत की आन-बान और शान का प्रतीक है। देश के साहसी सपूतों को उनका सलाम है। 

पीएम ने ट्वीट किया, "कारगिल विजय दिवस मां भारती की आन-बान और शान का प्रतीक है। इस अवसर पर मातृभूमि की रक्षा में पराक्रम की पराकाष्ठा करने वाले देश के सभी साहसी सपूतों को मेरा शत-शत नमन। जय हिंद!"

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, "कारगिल विजय दिवस पर भारत अपने सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है। उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए अत्यंत कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ाई लड़ी। उनकी वीरता और अदम्य भावना हमेशा भारत के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में अंकित रहेगी।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टि्वटर के जरिए बोले- कारगिल विजय दिवस भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और शौर्य का प्रतीक है। आज का दिन गौरवान्वित होने के साथ ही हमारे जवानों की वीरता का स्मरण कर उसका सम्मान करने का भी दिन है। अपनी बहादुरी से कारगिल से दुश्मनों को खदेड़कर पुन: तिरंगा लहराने वाले जवानों को हृदय से नमन करता हूं।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "विश्व इतिहास में भारतीय सशस्त्र बलों के अद्भुत पराक्रम, उत्कृष्ट रण-कौशल और अटूट कर्तव्यनिष्ठा के महान प्रतीक 'कारगिल विजय दिवस' की सभी को हार्दिक बधाई। माँ भारती की रक्षा हेतु प्राणोत्सर्ग करने वाले सभी रणबांकुरों को भावपूर्ण नमन! जय हिंद!" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर