Jammu Kashmir: आतंक के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी मारे गए। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। एक अन्‍य आतंकी श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया।

Jammu Kashmir: आतंक के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
Jammu Kashmir: आतंक के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम और श्रीनगर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है
  • सुरक्षा बलों ने 2 अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया
  • आतंक‍ियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को शुक्रवार को अहम कामयाबी हासिल हुई, जब दो अलग-अलग जगह हुई मुठभेड़ में उन्‍होंने तीन आतंकियों को मार गिराया। दो आतंकी कुलगाम में हुई मुठभेड़ में मारे गए, जबकि एक अन्‍य आतंकी श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया। इन दोनों जगहों पर मुठभेड़ गुरुवार शाम को ही शुरू हुई थी, जहां शुक्रवार को तीन आतंकियों के मारे जाने की जानकारी सामने आई। कुलगाम में मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित थे, जबकि श्रीनगर में मारा गया आतंकी मुजाहिदीन गजवातुल हिंद से संबद्ध था।

सुरक्षा बलों को मिली अहम कामयाबी

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ चावाल्गम इलाके में शुरू हुई थी। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। यहां आतंकियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में दबिश दी थी। आतंकियों को जैसे ही इलाके में सुरक्षा बलों की मौजूदगी और घेराबंदी का पता चला, उन्‍होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी फायरिंग की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों ओर से गोलीबारी में सुरक्षा बलों ने यहां दो आतंकियों को मार गिराया।

कश्‍मीर आईजीपी विजय कुमार ने इसे रसुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता करार देते हुए कहा, मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी शिराज मौलवी और यावर भट भी शामिल है। शिराज 2016 से ही यहां सक्रिय था और स्‍थानीय युवाओं को बरगलाकर उनकी भर्ती आतंकी संगठनों में करता था। वह भारत के खिलाफ इन युवाओं का ब्रेनवाश भी करता था और उनके दिलों में भारत के लिए नफरत भरता था। वह जम्‍मू कश्‍मीर में कई आम नागरिकों की हत्‍या जैसी वारदातों में भी शामिल था। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

श्रीनगर में हुई एक अन्‍य मुठभेड़

वहीं, एक अन्‍य मुठभेड़ श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुई। यहां हमदानिया कॉलोनी इलाके में गुरुवार शाम ही मुठभेड़ शुरू हो गई थी, जिसमें मुजाहिदीन गजवातुल हिंद से जुड़े आतंकी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। उसके पास से गोला-बारूद के साथ-साथ एके-47 राइफल भी बरामद की गई है। उसकी पहचान पुलवामा में ख्रू के रहने वाले आमिर रियाज के तौर पर की गई है। आईजीपी कश्‍मीर विजय कुमार के मुताबिक, वह लेथापोरा आतंकी हमले के एक आरोपी का संबंधी है और उसे फिदायीन हमले की जिम्‍मेदारी दी गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर