Srinagar:लाल चौक पर CRPF की महिला कर्मी तैनात, 30 साल में पहली बार 'महिलाओं की भी तलाशी' 

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 19, 2021 | 23:58 IST

Women personnel of CRPF at Lal Chowk: जम्मू-कश्मीर में जिस प्रकार से आतंकवादियों की ओर से गैर कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया जा रहा है उसके बाद से वहां सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

Women personnel of CRPF  at Lal Chowk Srinagar
श्रीनगर के लाल चौक पर 30 साल में पहली बार महिलाओं की भी तलाशी ली गयी 

जम्मू-कश्मीर में इसी महीने में आतंकवादियों ने कई निर्दोष लोगों की हत्या कर दी, इसमें कई यूपी और बिहार के रहने वाले थे। इस प्रकार की टारगेट किलिंग के बाद चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। श्रीनगर के लाल चौक पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ की महिला कर्मियों की तैनाती की गई है।

श्रीनगर के लाल चौक पर CRPF की महिला कर्मियों की ओर से हर आने जाने वाले निगरानी रखी जा रही है। जरूरत के हिसाब से इनकी ओर से तलाशी भी ली जा रही है। 

श्रीनगर के लाल चौक पर 30 साल में पहली बार महिलाओं की भी तलाशी ली गयी

कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर, पिछले 30 वर्षों में पहली बार, सीआरपीएफ की महिला कर्मियों ने शहर के लाल चौक इलाके में महिलाओं की तलाशी ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की महिला कर्मियों ने शहर के लाल चौक इलाके से गुजरने वाली महिलाओं के बैग की जांच की।

कुछ महिलाओं ने नाराजगी व्यक्त की

आम तौर पर महिलाओं ने इसका विरोध नहीं किया, लेकिन कुछ महिलाओं ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जांच सार्वजनिक रूप से नहीं की जानी चाहिए थी।फरीदा नाम की एक महिला ने कहा, "महिलाओं के पास कई ऐसी चीजें होती हैं, जो निजी होती हैं... सीआरपीएफ की महिलाओं को जांच के लिए एक अस्थायी स्थान बनाना चाहिए था, ताकि गोपनीयता बनी रहे।" उन्होंने कहा कि उन्हें तलाशी को लेकर नहीं बल्कि जांच के तरीके को लेकर समस्या है।

कश्मीर में महिलाओं की तलाशी नहीं ली गयी थी

इससे पहले, कश्मीर में महिलाओं की तलाशी नहीं ली गयी थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों में गैर-स्थानीय मजदूरों को निशाना बनाते हुए की गई हत्याओं के बाद इसे शुरू किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर