India- china border tension: PM नरेंद्र मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक,विपक्ष की थी मांग

all party meet at 19 june: गलवान मुद्दे पर चर्चा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

India- china border tension: PM नरेंद्र मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक,विपक्ष की थी मांग
पीएम नरेंद्र मोदी 

मुख्य बातें

  • 19 जून को शाम पांच बजे भारत चीन सीमा विवाद पर सर्वदलीय बैठक
  • विपक्ष ने सरकार से जमीनी हालात के बारे में मांगी है जानकारी
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बोले कि पीएम मोदी क्यों चुप हैं।

नई दिल्ली। 15 जून को गलवान में हिंसक झड़प में 20 जवान शहीद हो गए। उस घटना के बाद देश में आक्रोश है तो विपक्षी दल सरकार की नियत पर सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि यह समझ के बाहर है कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। अब इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम पांच बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है।


चीन का बिना नाम लिए पीएम ने दिया संदेश
सर्वदलीय बैठक से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए। हम भारत का सार्वभौम एकता को अछुण्ण रखेंगे। भारत हर किसी के साथ शांति चाहता है लेकिन अगर किसी ने उकसाने की कोशिश की तो उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे। भारत को जो उकसाएगा उसे हम मुंहतोड़ जवाब देंगे और इसे लेकर किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।



राहुल गांधी ने उठाए थे सवाल
यहां ध्यान देने वाली बात है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ट्वीट के जरिए सरकार पर गरजे और बोले कि एनफ इड एनफ यानि कि अब बहुत हुआ। क्या चीन में इतनी हिम्मत है कि वो हमारे सैनिकों को मार दे। क्या चीन में इतनी हिम्मत है कि वो हमारे भूभाग पर कब्जा कर ले। इससे पहले सोनिया गांधी ने भी कहा कि संकट की इस घड़ी में हम सरकार के साथ हैं लेकिन सरकार से सवाल करना तो हमारा फर्ज बनता है।

शिवसेना ने भी साधा निशाना
शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि बार बार 1962 .या इतिहास में क्या हुआ यह कहकर मौजूदा सरकार नहीं बच सकती है। विपक्ष का काम है सवाल पूछना तो वो पूछा ही जाएगा। जहां तक सेना की बात है तो हमें अपने बहादुर जवानों पर गर्व है और देश का हर एक शख्स संकट की इस घड़ी में सेना के साथ है। गलवान में जो कुछ हुआ उसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर